Omicron की चपेट में दिल्ली, फिर मिले नए मरीज.. शुरू हुई पाबंदियां

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना के नए Omicron वैरिएंट का प्रकोप देश में बढ़ता ही जा रहा है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को Omicron के 4 नए केस मिले हैं. इसके साथ ही दिल्ली में Omicron संक्रमितों की तादाद बढ़कर 10 पहुंच गई है. बता दें कि देश में Omicron का पहला मामला 2 दिसंबर को कर्नाटक में दर्ज किया गया था. तब से अब तक देश के 11 राज्यों में पैर पसार चुका है. पूरे देश में अब तक Omicron के 77 मामले सामने आ चुके हैं. महाराष्ट्र (32), राजस्थान (17) के बाद तीसरा स्थान दिल्ली का है, जहां सबसे अधिक ओमिक्रॉन के मामले मिले हैं. 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जानकारी दी है कि राजधानी में अब Omicron संक्रमितों की तादाद 10 हो गई है. एक मरीज रिकवर हो चुका है. राजधानी के LNJP अस्पताल में अभी 9 मरीज एडमिट हैं. हालांकि, राहत की बात ये है कि किसी भी मरीज में गंभीर लक्षण नहीं मिले हैं. उन्होंने बताया कि LNJP में इस वक़्त 40 मरीज भर्ती हैं, जिनमें से 38 कोरोना संक्रमित हैं और 2 संदिग्ध हैं. ये वो मरीज हैं जिनमें Omicron संक्रमण होने की आशंका है. उन्होंने बताया कि संक्रमण बढ़ने के बाद अब LNJP के Omicron वार्ड में बेड्स की तादाद 40 से बढ़ाकर 100 कर दी गई है.

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि हवाई अड्डों से आने वालों में काफी लोग संक्रमित मिल रहे हैं. दिल्ली में संक्रमण बढ़ रहा है, जिसके बाद वहां बंदिशें लगा दी गईं हैं. दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने नए साल और क्रिसमस के मद्देनज़र 31 दिसंबर तक बंदिशें लगाई हैं, जिसके बाद बार, रेस्टोरेंज और सांस्कृतिक समारोहों में 50 फीसद लोगों को ही बैठने की अनुमति होगी.

राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पहुंचे पीएम मोदी, शहीद हुए जवानों को अर्पित की श्रद्धांजलि

वैश्विक कर्ज 226 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंचेगा: आईएमएफ

पीएम मोदी आज 'स्वर्णिम विजय मशाल' के स्वागत समारोह में हिस्सा लेंगे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -