धनबाद में हुआ बड़ा रेल हादसा, अचानक पटरी से उतरे 53 डिब्बे
धनबाद में हुआ बड़ा रेल हादसा, अचानक पटरी से उतरे 53 डिब्बे
Share:

धनबाद: झारखंड के धनबाद के कोडरमा एवं मानपुर रेलवे खंड के मध्य गुरपा स्टेशन पर कोयले से लदी मालगाड़ी के 53 डिब्बे आज (बुधवार), 26 अक्टूबर को प्रातः 6।24 बजे पटरी से उतर गए। इससे अप एवं डाउन लाइन पर रेल यातायात बाधित हुआ है। मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरने के पश्चात् रूट परिवर्तितकर ट्रेनों का परिचालन कराया गया। हालांकि, मालगाड़ी होने की वजह से इस घटना में कोई नुकसान नहीं हुआ है।

वही कोयले से लदी मालगाड़ी कोडरमा स्टेशन की तरफ से आ रही थी तथा गया की तरफ जा रही थी। आरभिंक खबर के अनुसार, मालगाड़ी का ब्रेक फेल हो गया। बता दें कि रेलवे की पटरी से ट्रेन या मालगाड़ी उतर जाने की ये पहली घटना नहीं हैं। इससे पूर्व 24 अक्टूबर को महाराष्ट्र के अमरावती जिले के चांदूर में भी रविवार देर रात एक मामलगाड़ी के 20 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। दुर्घटना के पश्चात् मुंबई-नागपुर रूट बाधित हो गया था तथा रेलवे को कई ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित करना पड़ा था।

वही इससे ठीक एक दिन पहले रविवार को यूपी के रमवा रेलवे स्टेशन के समीप माल गाड़ी के 29 डिब्बे पटरी से उतर गए। हालांकि, इस हादसे में कोई नुकसान नहीं हुआ था। मगर इसके चलते नई दिल्ली -कानपुर- प्रयागराज रेल रूट बाधित हो गया था। इसके चलते इस रूट पर चलने वाली कुल 30 ट्रेनें प्रभावित हुई थीं। वही अचानक हुई इस घटना से आस-पास हलचल का माहौल बन गया।

कबाड़ से केंद्र सरकार ने कमा लिए करोड़ों रूपये, 3 सप्ताह में कर दिखाया कमाल

दिवाली के बाद दिल्ली की आबोहवा में हुआ सुधार

महंगा पड़ा ऑनलाइन मिठाई ऑर्डर करना, चले गए 2 लाख 40 हजार रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -