NIA को मिली बड़ी उपलब्धि, किया बड़े आतंकी नेटवर्क का भड़ाफोड़

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर, उत् प्रदेश, जम्मू कश्मीर सहित 18 ठिकानों पर राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण ने एक साथ छापेमारी की है। इसके साथ बड़े आतंकी नेटवर्क का भड़ाफोड़ हुआ है। हाल ही में 10 अक्टूबर को लश्कर, जैश, हिजबुल, अल-बदर तथा अन्य टेरर मोड्यूल को लेकर एक मुकदमा दर्ज किया था। इसमें लिखा है कि ये सभी टेरर मोड्यूल मिलकर घाटी में षड्यंत्र रच रहे हैं।

वही राष्ट्रीय जांच एजेंसी ‘वॉयस ऑफ हिंद’ नामक एक ऑनलाइन पत्रिका के पीछे ISIS के नेतृत्व वाली टीम का पर्दाफाश करने के लक्ष्य से जम्मू और कश्मीर में छापेमारी कर रही है। ISIS फरवरी 2020 से ‘द वॉयस ऑफ हिंद’ (वीओएच) नाम से एक ऑनलाइन मासिक भारत केंद्रित पत्रिका जारी कर रहा था। यह पत्रिका मुस्लिम युवाओं को बड़े स्तर पर कट्टरता के दलदल में शामिल करने का काम कर रहा था। साथ ही NIA बीते कई दिनों से आतंकी ठिकानों ततः उनके नेटवर्क को नष्ट करने के लिए छापेमारी का अभियान चला रही है। रविवार को भी राष्ट्रीय एजेंसी ने कश्मीर घाटी में कई जगहों पर छापेमारी की तथा द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआएफ) के दो सदस्यों को अरेस्ट किया।

वही TRF को प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा समूह का मुखौटा संगठन माना जाता है। TRF ने कश्मीर घाटी में हाल में हुईं लोगों की लक्षित हत्याओं की जिम्मेदारी ली है। NIA के प्रवक्ता के अनुसार, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल तथा जम्मू कश्मीर पुलिस की मदद से कुलगाम, श्रीनगर तथा बारामुला जिलों में सात ठिकानों पर छापेमारी की गई। वहीं सूत्रों से प्राप्त हुई खबर के अनुसार, NIA की छापेमारी जम्मू-कश्मीर के अतिरिक्त दिल्ली, उत्तर प्रदेश में भी हुई है।

Video: ''कोई CRPF की गोली से मरे तो ठीक, लेकिन 'आतंकियों' की गोली से मरे तो गलत ? ये कैसा सिस्टम''

राजमाता विजया राजे सिंधिया की जयंती पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

दशहरा पर रिलीज होगी ये बेहतरीन फिल्में

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -