टेरर फंडिंग में एनआईए को मिली बड़ी सफलता
टेरर फंडिंग में एनआईए को मिली बड़ी सफलता
Share:

श्रीनगर : राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए ) को मंगलवार को टेरर फंडिंग को लेकर बड़ी सफलता मिली है .एनआईए ने 36,34,78,500 करोड़ रुपए के पुराने 500 और 1000 रुपए के नोट बरामद कर नौ लोगों को गिरफ्तार किया है.इसके अलावा एक बीएमडब्ल्यु एक्स 3, क्रेटा एसएक्स, फोर्ड इको स्पोर्ट और बीएमसी एक्स 1 वाहन को भी जब्त किया है.

 मिली जानकारी के अनुसार जो लोग आतंकियों और अलगाववादी नेताओं के संपर्क में थे उनके पास नोटबंदी के बाद भी बंद हो चुके बड़ी संख्या में नोट थे .जिन्हे ये लोग नोटबंदी के दौरान बैंक में जमा कराने की फिराक में थे. लेकिन एनआईए की नजर होने से वे कामयाब न हो सके.एनआईए ने इस गैंग के एक सदस्य को दिल्ली के कनाट प्लेस के पास से गिरफ्तार किया,तो कड़ियाँ जुड़ती चली गई .

उल्लेखनीय है कि इस मामले में गिरफ्तार किये गए 9 लोगों को पूछताछ के लिए एनआईए के मुख्यालय लाया गया. बरामद हुए बंद हो चुके नोटों की कुल कीमत 36 हजार करोड़ रुपए से अधिक है. इसके साथ ही चार गाड़ियां भी बरामद की गई हैं. एनआईए द्वारा पकड़े गए आरोपियों के नाम प्रदीप चौहान, भगवान सिंह, विनोद श्रीधर शेट्टी, शाहनवाज मीर, दीपकर टोपरानी, मजीद सोफी, एजाजुल हसन, उमर दर और जसविंदर सिंह हैं.

यह भी देखें

जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण की कोशिशों में जुटा भारत

पाटीदारों के आरक्षण पर सोनिया गांधी लेंगी फैसला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -