शिवानंद तिवारी का बड़ा बयान, बोले- 'नीतीश कुमार भी थे चारा घोटाला में शामिल..'
शिवानंद तिवारी का बड़ा बयान, बोले- 'नीतीश कुमार भी थे चारा घोटाला में शामिल..'
Share:

पटना: रांची की स्पेशल CBI कोर्ट द्वारा RJD प्रमुख लालू प्रसाद को पांच वर्ष कैद की सजा सुनाए जाने तथा उन पर 60 लाख रुपये की पेनल्टी लगाने के एक दिन पश्चात्, RJD उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने इल्जाम लगाया कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी चारा घोटाले में सम्मिलित थे तथा उन्होंने घोटाले के सरगना श्याम बिहारी सिन्हा से रूपये लिए थे. तिवारी का यह बयान नीतीश कुमार के यह बोलने के पश्चात् आया है कि जो नेता लालू प्रसाद के विरुद्ध याचिका दायर करने में सम्मिलित थे, वे पार्टी के सलाहकार के रूप में काम कर रहे हैं तथा उनके नजदीक बैठे हैं.

वही शिवानंद तिवारी ने कहा कि 'नीतीश कुमार इन दिनों पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा उन्हें समाजवादी नेता का प्रमाण पत्र दिए जाने के पश्चात् मुखर गए हैं. बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने इल्जाम लगाया था कि नीतीश कुमार भी चारा घोटाले में सम्मिलित थे तथा झारखंड के खजाने से अवैध निकासी के पश्चात् रूपये लेते थे. क्या नीतीश कुमार में सुशील कुमार मोदी द्वारा लगाए गए इल्जाम को कबूल करने की हिम्मत है. मैं सुशील कुमार मोदी को फिर से नीतीश कुमार पर लगाए गए इल्जामों को दोहराने के लिए चुनौती दे रहा हूं.

आगे तिवारी ने कहा, 'श्याम बिहारी सिन्हा चारा घोटाले के सरगना थे. क्या नीतीश कुमार इस बात से मना कर सकते हैं कि वह अपनी पूरी जिंदगी में श्याम बिहारी सिन्हा से नहीं मिले हैं. मैं चुनौती दे रहा हूं कि श्याम बिहारी के साथ उनके नजदीकी रिश्ते थे तथा उन्होंने इस मामले में रिश्वत ली थी. मुझे यह बोलने में कोई झिझक नहीं है कि वह मामले की CBI जांच की मांग करने के लिए कोर्ट में लालू प्रसाद के विरुद्ध याचिकाकर्ताओं में से एक थे.' RJD उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा, 'चारा घोटाले का पता पहली बार 1996 की पहली तिमाही में चाईबासा जिले के उपायुक्त तथा जिला मजिस्ट्रेट ने लगाया था. उन्होंने कहा कि पशुपालन विभाग द्वारा जिला कोषागार से कुछ अवैध निकासी की गई थी. घटना बिहार के वित्त सचिव बीएस दुबे तक पहुंची. उस वक़्त लालू प्रसाद सत्ता में थे. उन्होंने मामले की तहकीकात के निर्देश दिए थे। उनके निर्देश के पश्चात्, बीएस दुबे ने विभिन्न कोषागारों की तहकीकात आरम्भ की तथा दुमका, डोरंडा एवं चाईबासा कोषागारों से अवैध निकासी पाई.'

ब्लाइंड बच्चे की प्रजेंटेशन ने जीता जजेस का दिल, जरूर देखें ये शानदार VIDEO

IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ सकते हैं शेन वॉटसन, लेकिन न बैटिंग करेंगे न बॉलिंग

रूस-यूक्रेन तनाव का भारत पर पड़ेगा भारी असर, पेट्रोल-डीजल से लेकर ये चीजें होगी महंगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -