रमीज़ राजा का बड़ा बयान, कहा-  'इंडिया-पाकिस्तान' की कम्बाइंड प्लेइंग इलेवन चुनना आसान नहीं
रमीज़ राजा का बड़ा बयान, कहा- 'इंडिया-पाकिस्तान' की कम्बाइंड प्लेइंग इलेवन चुनना आसान नहीं
Share:

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने Ramiz Raja ने कहा कि उनके लिए India-Pakistan की कम्बाइंड प्लेइंग इलेवन चुनना आसान नहीं था. उन्होंने अपने बेटे की सलाह से इस प्लेइंग इलेवन का चुना. Imran Khan को उन्हें टीम की कमान सौंपी और Anil Kumble के रूप में भारत का एकमात्र गेंदबाज इस टीम में जगह बना पाया. Sunil Gavaskar के साथ फेसबुक लाइव के दौरान Ramiz Raja ने कहा, मेरे लिए यह टीम चुनना आसान नहीं था, क्योंकि दोनों देशों की तरफ से कई दिग्गज खिलाड़ी खेल चुके हैं. वैसे आसान बात यह रही कि इस प्लेइंग इलेवन में भारतीय बल्लेबाज और पाकिस्तानी गेंदबाजों को जगह मिली. रमीज ने उन खिलाड़ियों में से टीम चुनी जिनके साथ या खिलाफ वे खेल चुके थे और जिन्हें उन्होंने खेलते हुए देखा हैं.

रमीज ने पारी की शुरुआत की जिम्मेदारी वीरेंद्र सहवाग और सुनील गावस्कर को दी. वर्तमान भारतीय कप्तान विराट कोहली को तीसरे और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर को चौथे क्रम पर रखा गया. मिस्टर भरोसेमंद राहुल द्रविड़ को पांचवें क्रम पर रखा गया. पूर्व भारतीय कप्तान और विकेटकीपर महेंद्रसिंह धोनी को जगह मिली.

रमीज राजा ने ऑलराउंडर के रूप में पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इमरान खान को शामिल किया, उन्हें टीम की कमान भी सौंपी गई. इसके बाद तेज गेंदबाज आक्रमण का दायित्व वसीम अकरम और वकार यूनुस को दिया गया. अनिल कुंबले एकमात्र भारतीय गेंदबाज रहे जो इस टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे. स्पिन गेंदबाजी आक्रमण में कुंबले के साथ पाकिस्तान के सकलैन मुश्ताक को शामिल किया गया. रमीज राजा की भारत-पाकिस्तान इलेवन: वीरेंद्र सहवाग, सुनील गावस्कर, विराट कोहली, सचिन तेंडुलकर, राहुल द्रविड़, महेंद्रसिंह धोनी, इमरान खान (कप्तान), वसीम अकरम, वकार यूनुस, अनिल कुंबले, सकलैन मुश्ताक.

कोरोना को मात देकर पूरी तरह ​ठीक हुए 20 कैंसर मरीज

दिल्ली से भले ही मिला हो ई-पास, ​​हरियाणा में एंट्री लेने से पहले करना होगा ये काम

कोरोना कहर में सामने आया अनोखा मामला, पूरे परिवार के साथ पालतू कुत्ता भी हुआ क्वारैंटाइन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -