Novak Djokovic का बड़ा बयान, कहा-
Novak Djokovic का बड़ा बयान, कहा- "मेरा यहां रुकने का इरादा नहीं है..."
Share:

नोवाक जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतकर अपने रिकॉर्ड में 22 ग्रैंड स्लैम जमा कर चुके है। सर्बियाई ने स्टेफानोस सितसिपास को देकर यह उपलब्धि हासिल की और साथ ही ATP रैंकिंग में भी नंबर 1 हो चुके है। रिकॉर्ड 10वां ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने के उपरांत 35 वर्षीय जोकोविच ने कहा कि और अधिक हासिल करने की आग हमेशा की तरह ही तेज हो चुकी है। वह बोले- मैं जितना संभव हो उतने स्लैम जीतने के लिए प्रेरित हूं। मेरे करियर के इस चरण में, ये ट्राफियां मेरे अब भी प्रतिस्पर्धा करने का सबसे बड़ा प्रेरक कारक भी कहा जा रहा है।

जोकोविच बोले- मैं वास्तव में खुद की दूसरों से तुलना करना कभी पसंद नहीं कर रहा है। यदि लोग मुझे इस तरह देखते हैं, तो निश्चित रूप से यह बहुत चापलूसी है क्योंकि मुझे पता है कि स्लैम जीतने की कोशिश में जितना प्रयास और ऊर्जा मैं लगा रहा हूँ, उतना ही दूसरे भी लगाते हैं। मेरे पास अभी भी बहुत प्रेरणा है। मैं अपने टेनिस के बारे में बहुत अच्छा महसूस भी करने लगा हूँ। मुझे पता है कि जब मैं शारीरिक, मानसिक रूप से अच्छा महसूस कर रहा होता हूं, तो मेरे पास किसी के विरुद्ध भी स्लैम जीतने का मौका भी हो रहे है।

सर्बियाई खिलाड़ी ने 2008 में 20 वर्ष की आयु में अपनी पहली ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियनशिप जीती और जुलाई 2011 में उन्होंने पहली बार नंबर 1 रैंकिंग भो अपने नाम कर ली है। 35 साल जोकोविच 10 वर्ष  से भी अधिक समय बाद भी एक मजबूत ताकत हैं और उन्होंने और उनकी टीम ने उन्हें शीर्ष पर बनाए रखने के लिए जो कोशिश, उन पर उन्हें गर्व है। जोकोविच बोले- शारीरिक रूप से मैं खुद को फिट रख सकता हूं। मुझे अभी भी लगता है कि मेरे पास आगे वक़्त है। देखते हैं कि मैं कितनी दूर जाता हूं। मैं फिर से नंबर 1 और ग्रैंड स्लैम चैंपियन बन गया हूं। मैं इसे हल्के में नहीं लेता।

Ind Vs NZ: ईशान किशन होंगे ड्राप, सहवाग के 'फेवरेट' को मिलेगी एंट्री ! टीम इंडिया में बदलाव संभव

ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले टीम इंडिया के इस धुरंधर ने किया सन्यास का ऐलान

जर्मनी ने बेल्जियम को हराकर तीसरी बार अपने नाम किया हॉकी विश्व कप खिताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -