बांग्लादेश: चुनाव से पूर्व खालिदा जिया को तगड़ा झटका, चुनाव आयोग ने खारिज किया नामांकन
बांग्लादेश: चुनाव से पूर्व खालिदा जिया को तगड़ा झटका, चुनाव आयोग ने खारिज किया नामांकन
Share:

ढाका. भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश की राजनीती में पिछले कुछ दिनों से बहुत उतार-चढाव देखने को मिल रहे है. कुछ दिनों पहले ही इस देश में राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री को उनके पद से हटा दिया था जिसके बाद इस मामले को लेकर बहुत हंगामा हुआ था और अब इस देश में पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया को बांग्लादेश के चुनाव आयोग से एक बड़ा झटका लगा है. 

 फ्रांस में भड़क रही है हिंसा, लग सकती है इमरजेंसी

दरअसल बांग्लादेश में जल्द ही चुनाव प्रारम्भ होने जा रहे है और इन चुनावों के लिए बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया ने भी नामांकन दाखिल किया है लेकिन देश के चुनाव आयोग ने खालिदा जिया के इस नामांकन को रद्द कर दिया है. बांग्लादेश की एक प्रमुख मीडिया एजेंसी ने हाल ही में पेश की अपनी एक रिपोर्ट में इस खबर की जानकारी दी है. दरअसल पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया ने बांग्लादेश की तीन सीटों से पर्चे भरे थे, मगर देश के चुनाव आयोग ने उनके तीनो पर्चो को ख़ारिज कर दिया. 

काले धन पर भारत की बड़ी जीत, जानकारी देने को राजी हुई स्विस सरकार

इस मामले में  बांग्लादेश के चुनाव आयोग का कहना है कि पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया का नामांकन इसलिए खरीज किया गया है क्योंकि वो घूसखोरी के दो मामलों में दोषी ठहराई जा चुकी है. दरअसल  बांग्लादेश की एक उच्च न्यायालय ने कुछ दिनों पहले ही एक फैसला सुनाया था जिसके मुताबिक बांग्लादेश में अब वे लोग चुनाव नहीं लड़ सकेंगे जो दो साल या उससे अधिक  समय से जेल में हो या इतने समय के लिए कभी जेल में कैद रह चुके हो. उल्लेखनीय है कि पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया अपने 35 साल के राजनीतिक जीवन में कई बार जेल  जा चुकी हैं.

ख़बरें और भी

World Disability Day : कैसे और क्यों हुई इस दिन की शुरुआत ?

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

अमेरिका : अलास्का के भारी भूकंप के बाद महसूस किये गए 230 से ज्यादा झटके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -