नाइकी ने भारतीय क्रिकेट टीम के कई सदस्यों का अनुबन्ध किया खत्म

नई दिल्ली : दुनिया की जानी-मानी खेल सामग्री निर्माता कंपनी नाइकी ने भारतीय क्रिकेट टीम के आधे से अधिक सदस्यों का अनुबन्ध रद्द कर नया संकेत दिया है. इस कारण इस कंपनी का स्टीकर/विज्ञापन नजर नहीं आएगा. बता दें कि टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इस कंपनी ने भारतीय क्रिकेटर्स जैसे अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के साथ अनुबंध का नवीनीकरण नहीं किया. इसी तरह मनीष पांडे, अक्षर पटेल और उमेश यादव के बल्ले पर न्यूजीलैंड के खिलाफ वन-डे सीरीज के दौरान इस कंपनी का विज्ञापन नजर नहीं आया.

अभी न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई सीरीज में भी इसीलिए टीम इण्डिया के खिलाडियों के बल्ले पर विज्ञापन नजर नही आया. गौरतलब है कि भारत में दिग्गज क्रिकेटरों के बल्ले पर विज्ञापन देना बहुत महंगा है. विराट कोहली और महेंद्रसिंह धोनी जैसे दिग्गज खिलाडियों के बल्ले पर विज्ञापन के लिए कंपनियों को 7 से 10 करोड़ रुपए खर्च करना पड़ते हैं.

नाइकी इंडिया को 2014-15 में करीब 500 करोड़ का नुकसान हुआ है, इसी कारण उसने यह कदम उठाया. उल्लेखनीय बात यह है कि नाइकी भारतीय क्रिकेट टीम के किट के प्रायोजन के लिए बीसीसीआई को 60 करोड़ रुपए वार्षिक देती है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -