'2000 रुपए की एक कप चाय..', कांग्रेस नेता चरणजीत चन्नी के बेटे की शादी में हुआ बड़ा घोटाला, जांच शुरू
'2000 रुपए की एक कप चाय..', कांग्रेस नेता चरणजीत चन्नी के बेटे की शादी में हुआ बड़ा घोटाला, जांच शुरू
Share:

अमृतसर: पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने शुक्रवार (30 दिसंबर) को नवंबर 2021 में आयोजित दास्तान-ए-शहादत कार्यक्रम के दौरान बिलों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करने का इल्जाम लगाने वाली एक शिकायत की जांच शुरू कर दी है। शिकायत के अनुसार, इस मामले में 1.47 करोड़ रुपये अतिरिक्त जुटाए गए थे। उस रकम को पंजाब के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी के बेटे की शादी के लिए समायोजित (Adjust) किया गया था। यह शादी 10 अक्टूबर, 2021 को हुई थी।

पंजाब के बठिंडा जिले के अंतर्गत आने वाले भागू गांव के रहने वाले राजबिंदर सिंह ने राज्य पर्यटन विभाग के पूर्व मुख्य महाप्रबंधक एस के चड्ढा और कार्यकारी अभियंता प्रेम चंद के विरुद्ध शिकायत के साथ सतर्कता ब्यूरो का दरवाजा खटखटाया था। राजबिंदर ने अपनी शिकायत में राज्य में विधानसभा चुनाव से कुछ माह पहले चमकौर साहिब में 19 नवंबर, को आयोजित दास्तान-ए-शहादत समारोह घोटाले” की जांच का आग्रह किया था। शिकायत करने वाले राजबिंदर ने दावा करते हुए कहा कि पर्यटन विभाग ने दास्तान-ए-शहादत कार्यक्रम पर 1.47 करोड़ रुपये खर्च किए थे। इस कार्यक्रम के बिलों को कांग्रेस नेता चन्नी के बेटे की शादी के दौरान किए गए खर्च को “समायोजित” करने के लिए और ज्यादा बढ़ा दिया गया था।

राजबिंदर ने आरोप लगाते हुए कहा कि 2022 के पंजाब चुनावों के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित 12 रुपये प्रति कप के मुकाबले समारोह में एक कप चाय की कीमत 2,000 रुपये है। शिकायत में दावा किया गया है कि 10 अक्टूबर, 2021 को पूर्व मुख्यमंत्री चन्नी के बेटे के विवाह समारोह के दौरान हुए खर्चों को समायोजित करने के लिए दास्तान-ए-शहादत समारोह के बहाने “सरकारी धन की लूट” की गई थी। उस वक़्त कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी के पास पर्यटन विभाग था। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाते हुए कहा कि पर्यटन विभाग ने 4 निविदाएं (Tender) जारी कीं और “उसी दिन निर्धारित मानदंडों का उल्लंघन करते हुए” 1.47 करोड़ रुपये का काम दे दिया। 

'बिहार में लागू हो गुजरात मॉडल..', शराबबंदी पर जीतनराम मांझी ने क्यों कही ये बात ?

'कन्हैया में भी करैत सांप जैसा जहर है', कन्हैया कुमार को लेकर उमा भारती ने कही ये बड़ी बात

'पुलिस शराब पकड़ने आए तो पिटाई करना', इस नेता के बयान ने मचाया बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -