इस स्मार्टफोन को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, क्वाड रियर कैमरे के साथ जुलाई में हो सकता है लॉन्च
इस स्मार्टफोन को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, क्वाड रियर कैमरे के साथ जुलाई में हो सकता है लॉन्च
Share:

HMD Global ने इस साल अंतरराष्ट्रीय मार्केट में अपने तीन नए स्मार्टफोन्स Nokia 8.3, Nokia 5.3 और Nokia 1.3 को लॉन्च किया था. इनके लॉन्च के साथ ही खबरें सामने आई थी कि कंपनी Nokia 6.3 पर भी काम कर रही है और इसे जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है. अब तक Nokia 6.3 को लेकर कई लीक्स व खुलासे सामने आ चुके हैं. वहीं अब नई रिपोर्ट में Nokia 6.3 के प्रोसेसर से जुड़ी जानकारी दी गई है. रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस स्मार्टफोन को Snapdragon 675/670 प्रोसेसर के साथ पेश कर सकती है. साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि Nokia 6.3 के साथ कंपनी Nokia 7.3 और Nokia 9.3 PureView 5G को भी बाजार में उतार सकती  है. 

Nokia power user की रिपोर्ट के अनुसार HMD Global के अपकमिंग स्मार्टफोन Nokia 6.3 को Snapdragon 670 या 675 चिपसेट पर पेश किया जा सकता है. इस स्मार्टफोन में Zeiss ब्रांडेड कैमरा दिया जाएगा. इसमें राउंड शेप्ड में क्वाड रियर कैमरा सेटअप उपलब्ध होगा. हालांकि कैमरे के मेगापिक्सल के बारे में जानकारी नहीं दी गई. लेकिन रिपोर्ट की मानें तो Nokia 6.3 में वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 16MP का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा. इसमें वॉटरड्रॉप नॉच स्टाइल डिस्प्ले उपलब्ध होगा. 

अब तक सामने आई रिपोर्ट्स के अनुसार Nokia 6.3 को कंपनी दो या तीन स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च कर सकती है. फोन के बेस वेरिएंट में 3GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी उपलब्ध होगी. इस फोन की कीमत 249 Euro यानि लगभग 20,000 रुपये के आस-पास हो सकती है. अन्य फीचर्स की बात करें तो Nokia 6.3 में 6.2 इंच का फुल एचडी+ प्योर डिस्प्ले दिया जा सकता है, इसका आस्पेक्ट रेश्यो 20:9 होगा. वहीं इस फोन में 3.5mm हेडफोन जैक और एफएफ रेडियो की भी सुविधा मिल सकती है. फोन में पावर बैकअप के लिए 4000mAh की बैटरी दी जा सकती है. इसके अलावा यूजर्स को इसमें Google Assistant बटन की भी सुविधा मिलेगी.

कोरोनावायरस वैक्सीन परीक्षणों के लिए सनोफी ने किया हजारो को भर्ती

मीडियाटेक ने लॉन्च किया गेमिंग प्रोसेसर Helio G85, जानें खासियत

Honor X10 स्मार्टफोन की लॉन्च डेट आई सामने, जानिए संभावित फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -