रेलवे ने कश्मीर के यात्रियों को दी बड़ी राहत, मंगलवार तक नहीं लगेगा कैंसिलेशन चार्ज

नई दिल्लीः भारतीय रेलवे ने जम्मू-कश्मीर जाने वाले रेल यात्रियों को एक बड़ी राहत दी है। रेलवे ने निर्णय लिया है कि कल यानीि मंगलवार सुबह तक तक यात्रियों से कोई भी कैंसिलेशन चार्ज नहीं वसूला जाएगा। यह फायदा सिर्फ जम्मू-तवी, श्री माता वैष्णो देवी, कटरा और ऊधमपुर के लिए कराए गये रिजर्वेशन को निरस्त करने पर मिलेगा। दरअसल केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को लेकर एडवाइजरी जारी किया था जिसके बाद वहां अमरनाथ यात्रा बीच में रोक दी गई और पर्यटकों से जल्द राज्य खाली करने का आदेश दिया गया।

इस एडवाइजरी के जारी होने का बाद अधिक संख्या में लोग रिजर्वेशन रद्द करा रहे हैं। रविवार को एयर इंडिया ने 15 अगस्त तक श्रीनगर आने या जाने के लिए अपनी सभी उड़ानों के किराए में कटौती का निर्णय किया था। अमरनाथ यात्रा रोके जाने के बाद विमान के टिकटों की कीमत में तेजी देखने को मिला था। इसी को ध्यान में रखकर एयर इंडिया ने यह निर्णय लिया था।

जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों के लिए जारी हुई एडवाइजरी के बाद से फ्लाइट टिकट बुकिंग की संख्या बढ़ने लगी थी। इसके बाद नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सभी एयरलाइन्स से किराए को नियमित रखने का आदेश दिया था। केंद्र के बड़े निर्णय से पहले ही जम्मू और श्रीनगर में धारा 144 को लागू कर दिया गया था। जम्मू और श्रीनगर के अलावा दूसरे जिलों में भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। 

देशवासियों को सम्बोधित कर सकते हैं पीएम मोदी, जम्मू कश्मीर के फैसले पर दे सकते हैं जानकारी

अन्तरिक्ष से ऐसी दिखती है पृथ्वी, Chandrayaan 2 ने भेजी तस्वीरें

पेट्रोलियम उत्पाद को GST दायरे में लाने की मांग, अब इतना सस्ता हो जाएगा पेट्रोल!

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -