होली से पहले मिली बड़ी राहत, LPG सिलेंडर की कीमतों में हुई कमी
होली से पहले मिली बड़ी राहत, LPG सिलेंडर की कीमतों में हुई कमी
Share:

नई दिल्ली: जनता के लिए बड़ी राहत की खबर सामने आई है. LPG रसोई गैस अब सस्‍ती हो गई है. तेल कंपनियों ने घरेलू और कमर्शियल दोनों सिलेंडर पर अच्‍छे खासे दाम घटा दिए हैं और यह नई दरें 1 मार्च से ही लागू हो गईं हैं. गैर सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के सिलेंडर की कीमत 53 रुपए घट चुकी है और 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर पर कुल 84.50 रुपए घटाए गए हैं. दिल्‍ली में जो सिलेंडर अभी तक 858.50 रुपये में मिल रहे थे, वह अब 805.50 रुपये में उपलब्‍ध होगा. बीते महीने 12 फरवरी में ही LPG रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 150 रुपए की बढ़ोतरी से उपभोक्‍ता परेशानी में आ गए थे. लेकिन, देश के सभी महानगरों में गैर सब्सिडी वाले 14.2 किलो के रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें 144.50 रुपये से 149 रुपये तक बढ़ी थीं. वहीं, मार्च की शुरुआत में ही गैस सिलेंडर के दाम घटने से ग्राहकों को काफी राहत मिली है.

आप जिस भी शहर में रहते हैं, वहां अब गैस सिलेंडर के दाम क्‍या होंगे, इसे पता करने का तरीका हम आपको बता रहे हैं. इसके लिए सबसे पहले आपको इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर जाना होगा. इसके बाद यहां आपको https://indane.co.in/tarrifs_price.php पर विजिट करना होगा. यहांं आपको शो आल मार्किट का एक टैब नज़र आएगा. जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे, आपको उसी समय ही वहां पर LPG रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों वाली एक सूची सामने मिल जाएगी.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट में दी गई जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बिना सब्सिडी वाला 14.2 किलोग्राम LPG रसोई गैस सिलेंडर 805.50 रुपये में मिलेगा. वहीं,  कोलकाता में इस सिलेंडर की कीमत 839.50 रुपये है, और मुंबई में यह 776.50 रुपये में मिलेगा और और चेन्नई में इसके दाम 826 रुपए हैं. 19 किलो के  कमर्शियल सिलेंडर के दामों में भी अच्‍छी खासी कटौती हुई है. अब यह सिलेंडर 84.50 रुपए सस्‍ता हो गया है. दिल्‍ली में 19 किलो के सिलेंडर की कीमत 1381.50 रुपये हो गई है. कोलकाता में यह 1450 रुपए में मिलेगा. मुंबई में इसके लिए 1331 रुपए चुकाना होंगे और चेन्‍नई में इसके दाम 1501.50 रुपए हो गए हैं.

अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए SBI में खोला गया करंट अकाउंट, भक्त कर सकेंगे दान

बोर्ड परीक्षाओं के लिए पटवारियों और लिपिकों की तैनाती पर किया विरोध

कुल्लू-लाहौल में ताजा बर्फबारी से सैलानी परेशान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -