इस महिला क्रिकेट T20 मैच में लगी रिकॉर्डों की झड़ी
इस महिला क्रिकेट T20 मैच में लगी रिकॉर्डों की झड़ी
Share:

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच हुआ तीसरे और आखिरी T20 मैच कई रिकार्ड्स का गवाह बना. इस मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया टीम की धाकड़ बल्लेबाज बेथ मूनी ने इंटरनेशनल T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा चौके लगाने का रिकॉर्ड बना दिया. इस दौरान उन्होंने 117 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन उनकी ये यादगार पारी उनकी टीम को हार के मुंह से नहीं बचा पायी. दूसरी तरफ इंग्लैंड की बल्लेबाज डेनिएल वैट ने भी धमाकेदार पारी खेलते हुए शतक जमाया. उन्होंने 57 गेंदो में 100 रनों की बेहतरीन पारी खेली.

उनके इस शतक की बदौलत इंग्लैंड टीम ने चार विकेट से जीत दर्ज की और सीरीज अपने नाम कर ली. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने तीन मैचों की इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया. इतना ही नहीं आईसीसी महिला टी20 रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ पहला स्थान भी हासिल किया. उधर ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी ने अपनी नाबाद 117 रनों की नाबाद पारी के दौरान 19 चौके लगाए जो कि महिला और पुरूष दोनों टीमों के लिए इंटरनेशनल T20 क्रिकेट में एक नया रिकार्ड है.

इससे पहले सबसे ज्यादा चौके लगाने का रिकार्ड ऑस्ट्रेलिया की ही मेग लैनिंग के नाम था. जिन्होंने 18 चौके जेड थे. जबकि पुरूष टीमों के लिए सर्वाधिक चौके हर्शल गिब्स, एरोन फिंच और ग्लेन मैक्सवेल (14) ने लगाए हैं.

 

कोलकाता से शेरवानी तो जयपुर से आई है भुवनेश्वर की जूतियां

अब इंग्लैंड में होगी आईपीएल नीलामी!

इस वजह से भुवी को नहीं मिलता टेस्ट क्रिकेट में खेलने का मौका

बेन स्टोक्स के पब वाले काण्ड पर वॉर्नर भी भड़के

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -