दिनभर की बड़ी ख़बरें
Share:

यूपी में पूर्व मुख्यमंत्रियों को स्थायी बंगला नहीं -सुप्रीम कोर्ट 
यूपी में पूर्व मुख्यमंत्रियों को अब सरकारी बंगले खाली करने होंगे. सुप्रीम कोर्ट ने इस संबंध में राज्य सरकार का पहले का अादेश रद्द कर दिया है। एनजीओ लोक प्रहरी ने 2004 में याचिका लगाकर इसे रद्द करने की मांग की थी. कोर्ट ने 2014 में इस पर सुनवाई पूरी कर ली थी, लेकिन अपना आदेश सुरक्षित रखा था. अब कोर्ट के आदेश के बाद करीब 7 पूर्व मुख्यमंत्रियों या उनके परिवारों को दो महीने में सरकारी बंगले खाली करने होंगे. 

कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट की शरण में 
चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा पर महाभियोग प्रस्ताव का नोटिस खारिज करने के खिलाफ सोमवार को कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई. पार्टी के 2 राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा और अमी याग्निक ने याचिका दाखिल कर कहा कि उपराष्ट्रपति और सभापति वेंकैया नायडू के पास इसे खारिज करने का विकल्प नहीं है.  

कर्नाटक में 8 मई को मोदी बनाम सोनिया!
कर्नाटक का विधानसभा चुनाव अपने अंतिम दौर में और आक्रामक होता दिख रहा है. लंबे अरसे के बाद यूपीए की अध्यक्ष और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी चुनावी मैदान में वापसी करेंगी. 8 मई को सोनिया गांधी कर्नाटक के विजयपुरा में चुनावी रैली को संबोधित करेंगी. 8 मई को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली सुबह 11:30 बजे है जबकि सोनिया गांधी की रैली साढ़े तीन बजे होगी. 

बीजेपी नेता का कमेंट,राहुल को कहा बंदर  
सपा छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए नरेश अग्रवाल ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है. इस बार उन्होंने कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुआ कहा कि  विपक्ष अपरिपक्व नेतृत्व के हाथ में है. बंदर को उस्तरा पकड़ा दो तो क्या होगा. वहीं विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस को जानवर करार दिया. 

कोलार में राहुल का रोड शो
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कर्नाटक के कोलार में रोड शो किया. राहुल ने यहां पेट्रोल के बढ़ते दामों के खिलाफ मार्च निकाला. इससे पहले राहुल ने सुबह ही ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला था. रोड शो के बाद राहुल ने यहां एक जनसभा को संबोधित किया.

 

इस बांग्लादेशी मॉडल के आगे सब फ़ैल है

भारत को ओआईसी का सदस्य बनाओं- बांग्लादेश

सूखा खेत, गिरवी बेटा, क्या करता अन्नदाता ? 'आत्महत्या'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -