दिन भर की बड़ी खबरें

May 05 2018 03:32 PM

गरीबों की माला जपकर सत्ता का खेल खेलती है कांग्रेस-मोदी

12 मई को कर्नाटक चुनाव हैं. इसी के मद्देनजर बुधवार से पीएम प्रदेश में मौजूद हैं और कई रैलियों को संबोधित कर रहे हैं. जहां उन्होंने कर्नाटक की धरती को संतों -महापुरुषों वाली बताया. कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा कि कांग्रेस हर चुनाव में गरीब-गरीब की माला जपती है. गरीबों की माला जपकर कांग्रेस सत्ता की खेल खेलती रही है.

राहुल गांधी ने भाजपा के दागी नेताओं की खोली पोल

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच आरोप- प्रत्यारोप का दौर भी जारी है. चुनाव प्रचार के बीच राजनीतिक पार्टियां सोशल मीडिया पर भी एक जंग लड़ रही है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ट्वीट कर कुछ सवाल दागे हैं. यही नहीं राहुल ने पांच मिनट के वीडियो में बीजेपी के दागी नेताओं की सूची भी जारी की है, जिसमें बताया है कि किन मंत्रियों और उम्मीदवारों पर कितने आपराधिक मामले दर्ज हैं.

राष्ट्रपति कोविंद आईबी मंत्रालय से नाखुश

राष्ट्रपति भवन ने प्रधानमंत्री कार्यालय को सूचना देते हुए बताया है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के कुप्रबंधन से नाखुश हैं. इसकी सूचना दो वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने दी। जिसके बाद राष्ट्रपति कार्यालय विवादों में आ गया है. गुरुवार को राष्ट्रपति द्वारा कुछ अहम पुरस्कार ही दिए जाने की घोषणा से पुरस्कृत होने वाले कई लोग नाराज हो गए थे. जिसके बाद करीब 50 पुरस्कार विजेता पुरस्कार समारोह में शामिल नहीं हुए.

जेएनयू के प्रोफ़ेसर पर यौन उत्पीड़न का आरोप, FIR दर्ज

दिल्ली की जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी में विवाद ख़त्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं. एक महीने पहले ही प्रोफ़ेसर अतुल जौहरी को आठ छात्रों के यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. अब सेंटर ऑफ़ स्टडीज इन साइंस पॉलिसी डिपार्टमेंट में असिस्टेंट प्रोफ़ेसर राजबीर सिंह पर भी एक छात्रा ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. पुलिस ने प्रोफ़ेसर के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर ली है.

स्मृति ईरानी को सोशल मीडिया पर कहा कूलेस्ट मिनिस्टर

मार्वल की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म इन्फिनिटी वॉर हाल ही में रिलीज हुई और मार्वल की दुनिया की सबसे बड़ी हिट फिल्म भी साबित हुई. अब मार्वल के इन सच्चे प्रशंसकों में सूचना व प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी का नाम भी शामिल हो गया है. उन्होंने इसे लेकर एक ट्वीट भी किया है. इसे लेकर स्मृति ईरानी की तारीफ में भी लोगों ने प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया. कई लोगों ने लिखा-कूलेस्ट मिनिस्टर एवर.

 यह भी देखें 

जानिए कौन से हैं दुनिया के सबसे छोटे देश

नेशनल फिल्म अवार्ड: राष्ट्रपति ने समझाया, पर नहीं माने कलाकार