वीडियो: एक नजर में देखें दिनभर की बड़ी खबरें

Apr 17 2018 09:31 PM
वीडियो: एक नजर में देखें दिनभर की बड़ी खबरें

-कर्नाटक चुनाव: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

कर्नाटक में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी यानी भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस नई सूची में कुल 82 कैंडिडेट्स के नाम हैं। बता दें कि इससे पहले बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट जारी की थी। इसमें 72 उम्मीदवारों के नाम दिए गए थे। दूसरी तरफ, कांग्रेस में टिकट बंटवारे को लेकर कुछ जगहों पर विरोध के स्वर सुनाई दे रहे हैं l

-8 राज्यों के एटीएम में नकदी का संकट

उत्तर प्रदेश, गुजरात, बिहार, तेलंगाना, झारखंड, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में नकदी का संकट पैदा हो गया है। दिल्ली- एनसीआर, भोपाल, पटना, लखनऊ, हैदराबाद और अहमदाबाद समेत देश के कई इलाकों के एटीएम में पैसा नहीं होने की शिकायतें मिल रही हैं। इस बीच, केंद्र सरकार ने कहा कि कुछ जगह कैश की कमी है। आरबीआई ने काम करना शुरू कर दिया है। दो दिन में यह परेशानी खत्म हो जाएगी। 

- मुंबई में गली क्रिकेट खेलने उतरे सचिन तेंदुलकर

इन दिनों चारों ओर आईपीएल की धूम है और सभी टीमें एक-दूसरे को पटखनी देने के लिए मैदान में जोर आजमाइश कर रही हैं. लेकिन इसी बीच क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर का एक वीडियो वायरल हुआ है.इस वीडियो में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर मुंबई में गली क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं, जिसमें मेट्रो कंस्ट्रक्शन वर्कर्स उनके साथ हैं. 

-डेटा लीक : कांग्रेस के बागी पूनावाला का बड़ा खुलासा

फेसबुक डेटा लीक मामले पर कांग्रेस एक बार फिर बैकफुट पर आती दिख रही है. डेटा अध्ययन करने में माहिर कैम्ब्रिज एनालिटिका फर्म के साथ संबंधों को लेकर कांग्रेस के बागी नेता शहजाद पूनावाला ने बड़ा खुलासा किया है. पूनावाला ने एक रिपोर्ट में दावा किया है कि कैम्ब्रिज एनालिटिका ने कांग्रेस पार्टी को लोकसभा चुनाव की प्लानिंग तैयार करने में मदद की थी. इस रिपोर्ट का नाम 'डेटा ड्रिवन कैंपेन: द पाथ ऑफ द 2019 लोकसभा' है. इस रिपोर्ट को अगस्त 2017 में तैयार किया गया था  

-पाकिस्तान में भी छाया 'अच्छे दिन' का जुमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बोल "अच्छे दिन" के बारे में आप भारत में तो कई बार सुन चुके होंगे, लेकिन अब यह जुमला पाकिस्तान में भी जोर पकड़ रहा है. फर्क बस इतना है कि वहां अच्छे दिन का वादा कोई राजनीतिक पार्टी नहीं बल्कि पाकिस्तानी सेना कर रही है. यह बात पाकिस्तान के एक उर्दू अख़बार से सामने आई है, जिसने पाकिस्तानी सेना के इस बयान को छापा है एक पाकिस्तानी उर्दू अखबार का शीर्षक है 'अच्छे दिनों का इंतजार'.

 

एक सफर बर्फ से होते हुए खूबसूरत पहाड़ो का- स्पीति वैली

यूपी: 12460 शिक्षकों को जल्द मिलेगा ज्वाइनिंग लेटर

गोमती नदी में मिली घर से गायब हुई छात्रा की लाश