बड़ी खबर Apple की सेल्फ ड्राइविंग कार में मिलेगा ये जबरदस्त फीचर

Apple एक ऑल-इलेक्ट्रिक सेल्फ-ड्राइविंग कार पर काम करने में लगी हुई है जिसे प्रोजेक्ट टाइटन नाम दिया जा सकता है. यह सबसे अधिक हाइप वाले ऑटोमोटिव प्रॉजेक्ट में से एक होने के उपरांत भी, इसके बारे में डिटेल्स अब तक सामने नहीं आ पाई है. हालांकि, एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Apple ने अपनी पुरानी मूल पेटेंट फाइलिंग में से एक को एक ऐसी टेक्नोलॉजी पेश करने के लिए संशोधित किया है जो कार को सिरी के कमांड के साथ आईफोन की तरह काम करने वाली है. साथ ही, संशोधित पेटेंट अपडेटेड ऑटोनॉमस ड्राइविंग टेक्नोलॉजी के साथ दिया जा रहा है.

पेटेंट को "गाइडेंस ऑफ ऑटोनोमस व्हीकल्स इन डेस्टिनेशन विसिनिटिस यूजिंग इनटेंट सिग्नल्स" का भी नाम दिया जा चुका है और यह स्मार्टफोन के टचस्क्रीन और वॉइस रिक्गनिशन सिस्टम का इस्तेमाल करने के लिए कार को पार्क करने या उसे सटीक स्थान पर लाने जैसे अलग अलग काम को करने के लिए एक तरीके के बारें में जानकारी देता है.

पेटेंट ने दावा किया कि व्हीकल के नेविगेशन सिस्टम ड्राइवर को डेस्टिनेशन के करीब लाने में वास्तव में काम कर सकता है. अब पेटेंट को अपडेट कर दिया गया है ताकि ऑटोनॉमस कार खुद को रीसाइज पार्किंग स्थल पर पार्क कर सके जहां मालिक इसे पार्क करना चाह रहा है या वह स्थान जहां वह चाहता है कि वह कार को डेस्टिनेशन तक पहुंचने के उपरांत छोड़ सकता है. यह टेक्नोलॉजी Apple कार की सेल्फ ड्राइविंग एबिलिटी को और भी ज्यादा बढ़ाई जाने वाली है. Apple का आवाज से चलने वाला पर्सनल असिस्टेंट सिरी काम को करने में महत्वपूर्ण हो सकता है. Apple के पेटेंट से संकेत मिलता है कि कार को वॉयस कमांड के माध्यम से सिग्नल भी मिल जाएंगे. उस ऑर्डर को प्राप्त करने के उपरांत, कार के सिस्टम ऑनबोर्ड कैमरों और सेंसर को सटीक लोकेशन का पता लगाने और वहां पहुंचने में सक्षम बना रही है.

रिपोर्ट का दावा है कि यह मूल पेटेंट 2019 में दायर भी किया जा चुका है, लेकिन हाल ही में इसे बहुत अपडेट किया गया है. यह भी दावा करता है कि Apple ने अपने मूल पेटेंट फाइलिंग को पूरी तरह से खत्म कर दिया है और इसे नए के साथ बदल चुके है. जबकि टेक दिग्गज द्वारा Apple कार की लॉन्च की तारीख का खुलासा नहीं किया गया है, यह 2025 में किसी भी वक़्त मार्केट में आ सकती है.

टाटा की इन कारों में मिल रही है भारी छूट

लॉन्च से पहले महिंद्रा ने टीज की अपनी नई कार, जानिए क्या है इसके फीचर्स

Tata ने एक बार फिर लॉन्च की 437 किमी की रेंज देने वाली कार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -