बड़ी खबर: जल्द ही Instagram में मिलने जा रहा है नया फीचर्स
बड़ी खबर: जल्द ही Instagram में मिलने जा रहा है नया फीचर्स
Share:

इंस्टाग्राम उपभोक्ता के लिए अच्छी खबर है. कंपनी 2021 के जाते-जाते एक और खास फीचर पर कार्य करने में लगी हुई है. लोगों के लिए यह फीचर आने वाले साल  रिलीज किया जा रहा है. इस फीचर के तहत अब इंस्टाग्राम पर पिक्चर, स्टोरीज या रील्स साझा करने वालों को अब फेसबुक के लिए अपने ऑडिएंस को चेंज करने का ऑप्शन भी मिलने वाला है. चलिए विस्तार से जानते हैं कया है यह ऑप्शन और कैसे काम करने वाला है.

कैसे काम करेगा फीचर:  खबरों की माने तो Meta के स्वामित्व वाली इंस्टाग्राम इस फीचर पर बीते कुछ दिनों से कार्य कर रहे है. इस फीचर के तहत जब आप Instagram पर किसी स्टोरी, पोस्ट और रील्स को साझा करने जाएंगे तो इससे पूर्व आपको फेसबुक (Facebook) ऑडिएंस नाम से एक ऑप्शन में नज़र आने वाला है. आपको इस पर क्लिक करना होने वाला है.  जिसके उपरांत एक और टैब खुलेगा जिसमें आपको 3 विकल्प देखने को मिलने वाला है, जिनके साथ आप पोस्ट साझा  करना चाह रहे हैं. पहला होगा पब्लिक यानी कोई भी आपकी पोस्ट (Post) को देख पाएंगे. दूसरा विकल्प होने वाला है फ्रेंड्स (Friends) का. जिसके अंतर्गत आपके फेसबुक फ्रेंड्स ही आपकी उस इंस्टाग्राम पोस्ट को देख सकते है, जबकि तीसरे नंबर पर ओनली मी  का ऑप्शन मिल जाएगा. जिसके अंतर्गत सिर्फ आपको ही आपकी पोस्ट नज़र आने लगेगी. आपको इनमें से कोई एक विकल्प चुनना पड़ेगा. जिसके उपरांत पोस्ट साझा कर रहे है.

हाल ही में मिला है 60 सेकेंड के रील्स का ऑप्शन: हाल ही में इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए सबसे खास फीचर को लॉन्च किया जा चुका है. जिसके अंतर्गत अब इसे उपयोग करने वाले इस प्लेटफॉर्म पर 60 सेकेंड तक का रील्स (Reels) वीडियो (Video) बनाकर अपलोड  कर पाएंगे. पहले इतने लंबे वीडियो को ऑप्शन यहां नहीं मिलता था.

OMG! ना हाथ-ना मुँह, पहली बार डायरेक्ट ब्रेन से किया गया ट्वीट

प्रौद्योगिकी की दुनिया में अनूठा योगदान दे रहा है आईआईटी कानपुर: पीएम मोदी

दूरसंचार विभाग का बड़ा एलान, कहा- "महानगरों को पहले मिलेगा 5G नेटवर्क..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -