बड़ी खबर! झारखंड में 25 रुपये सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल, सीएम ने किया बड़ा ऐलान

रांची: पेट्रोल और डीजल को लेकर झारखंड से बड़ी खबर आ रही है नए साल में झारखंड में पेट्रोल-डीजल 25 रुपये तक सस्ता मिलेगा. प्रदेश के सीएम हेमंत सोरेन ने यह घोषणा की है. मगर इस सस्ते पेट्रोल-डीजल का फायदा केवल बीपीएल कार्ड धारकों को प्राप्त होगा. सीएम हेमंत सोरेन ने बताया है कि 26 जनवरी से झारखंड में BPL कार्ड धारकों को पेट्रोल तथा डीजल 25 रुपये सस्ता प्राप्त होगा.

आपको बता दें कि झारखंड पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन भी निरंतर पेट्रोल-डीजल पर वैट की दरें घटाने की मांग कर रहा था. एसोसिएशन सरकार से पेट्रोल पर 5% वैट घटाने की मांग कर रहा था. उनका कहना है कि यदि सरकार वैट की दर 22% से कम होकर 17% कर दे तो लोगों को बड़ी राहत प्राप्त होगी. एसोसिएशन का कहना था कि झारखंड के पड़ोसी प्रदेश यूपी, पश्चिम बंगाल, बिहार तथा ओडिशा में डीजल के दाम कम है. ऐसे में झारखंड से चलने वाले वाहन पड़ोसी प्रदेशों से डीजल भरवा रहे हैं. जिसके चलते उन्हें हानि हो रही है.

वही एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक सिंह ने बताया कि पेट्रोलियम डीलरों ने सीएम हेमंत सोरेन को पत्र लिखा था तथा वित्त मंत्री से भेंट भी की थी. मगर अब तक कोई परवाह नहीं की गई है. अशोक ने कहा कि वित्त मंत्री से भेंट कर उन्हें इस सिलसिले में ज्ञापन सौंपा था, किन्तु उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया. उन्होंने बताया था कि झारखंड में 1350 पेट्रोल पंप हैं, जिनसे सीधे रूप से 2.50 लाख से ज्यादा परिवारों की आजीविका जुड़ी है. वैट की उच्च दरों की वजह से कारोबार तो प्रभावित हो ही रहा है. 

मुसलामानों के बाद अब मोदी सरकार का नया टार्गेट ईसाई .., कांग्रेस नेता चिदंबरम का आरोप

NCP नेता एकनाथ खडसे की बेटी की कार पर बदमाशों ने किया अटैक, जांच में जुटी पुलिस

सचिन पायलट ने बनाया 51 मीटर का साफा बाँधने का अनोखा रिकॉर्ड, कभी लिया था साफा न पहनने का प्रण

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -