NEET और JEE (MAIN) Exam पर जरूरी खबर, 5 मई को होगा नई तारीखों का ऐलान

नई दिल्लीः देशभर में फैले कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन के बीच स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं जहां टाली जा रही हैं, वहीं पर सभी प्रतियोगी परीक्षाओं और प्रवेश परीक्षाओं की भी तारीखें आगे बढ़ाई जा रही हैं. इसी क्रम में JEE (MAIN) और NEET की परीक्षा भी लॉकडाउन के कारण टलता रहा है. किन्तु अब अभ्यर्थियों का इंतज़ार खत्म होने वाला है.

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के अनुसार, आगामी 5 मई को मानव संसाधन विकास मंत्री JEE मुख्य परीक्षा और नीट परीक्षा की नई तारीख का ऐलान करेंगे. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कोरोना के कारण अप्रैल में आयोजित होने वाली JEE मेन की परीक्षा और बाद में नीट परीक्षा को भी टाल दिया गया था. इसके बाद छात्रों को एग्जाम सेंटर बदलने का मौका दिया गया, ताकि जो जहां हैं वो वहीं के आसपास के सेंटर में एग्जाम दे सकें. 

इसके बाद मंत्रालय ने मई के अंतिम हफ्ते में परीक्षा आयोजित करने की तैयारी की थी, किन्तु लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ने की वजह से मई के आखिरी हफ्ते में भी परीक्षा आयोजित करना संभव नहीं है. आपको बता दें कि 5 मई यानी मंगलवार को केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल छात्रों को वेबिनार के माध्यम से संबोधित करने वाले हैं. इसी दौरान निशंक JEE मेन और नीट की परीक्षा की तारीख का भी ऐलान करेंगे. माना जा रहा है कि इसकी ये दोनों परीक्षाएं जून के आखिरी हफ्ते में आयोजित होंगी.

बैंक ऑफ बड़ौदा : एनपीए का आंकड़ा जानकर हो जाएंगे हैरान

इन बचत योजना में मिलेगा पहले से कम ब्याज

क्या है लॉकडाउन के बीच ​निवेशकों के लिए एक्सपर्ट की सलाह ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -