4 मई सुबह की बड़ी खबरें
4 मई सुबह की बड़ी खबरें
Share:

मैसर्स एयर वन एविएशन प्राइवेट लिमिटेड के सीएसओ और वरिष्ठ पत्रकार उपेंद्र राय और प्रसून रॉय के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने एफआईआर दर्ज की है. सीबीआई ने उपेंद्र राय, प्रसून राय, एयर वन एविएशन प्राइवेट लिमिटेड और अज्ञात सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ एक साथ एफआईआर दर्ज की है. विवरण की पुष्टि करते हुए, सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सीबीआई द्वारा आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

 

रेलवे के एक बड़े अधिकारी की माने तो प्रीमियम ट्रेनों में यात्रियों को पॉलीमर प्लेटों के बजाय जल्द ही पर्यावरण अनुकूल डिस्पोजेबल प्लेटों में खाना परोसा जाएगा. प्रयोग के आधार पर हाल में यह कवायद सियालदह राजधानी में शुरू की गयी ये  इसमें यात्रियों को पर्यावरण अनुकूल प्लेटों में खाना परोसा गया. इन प्लेटों का निर्माण बगास से किया गया है. इन प्लेटों को बनाने में गन्ना पेराई के बाद बचे डंठल या बगास का इस्तेमाल होता है. एक प्लेट की कीमत चार से आठ रूपये तक हो सकती है जबकि प्लास्टिक से बनी हुई प्लेट की कीमत एक से पांच रूपये तक ही होती है.

 

हाल ही में आईजीआई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने एक विदेशी युवक को हिरासत में लिया था जिसकी हिरासत में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गए थी. मगर अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने सबकी आँखे खोल दी है और एक चौकाने वाला सच सामने आया है. मृतक विदेशी नागरिक के पेट से कोकीन से भरे 75 कैप्सूल निकले है. पुलिस के अनुसार कैप्सूल में 519 ग्राम कोकीन बरामद हुई है. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कस्टम डिपार्टमेंट दवारा करवाई गई जांच में इसका खुलासा नहीं हुआ था. 

 

आईपीएल के शानदार आगाज़ के बाद अब आईपीएल एक ऐसे दौर में पहुंच चूका है जहाँ हर टीम जोड़ तोड़ कर अंतिम चार में पहुंचने की कोशिश में लगी है, ऐसे में आईपीएल का 34 वां मैच आज इंदौर के होल्कर स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा रहा है, जो भारतीय समय के अनुसार ठीक रात 8 बजे से शुरू होगा. 

 

-आईपीएल : कल केकेआर ने सीएसके को रोमांचक मैच में हराया.
-आईपीएल : आज इंदौर में मुंबई इंडियंस का मुकाबला पंजाब से होगा.

महिला अधिकारी का हत्यारा आज कर सकता है सरेंडर

चुनाव से पहले ही येदियुरप्‍पा की शपथ ग्रहण की तैयारी

यूपी: बर्खास्त कॉन्स्टेबलों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी, जल्द होगी बहाली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -