24 मार्च की बड़ी खबरें
24 मार्च की बड़ी खबरें
Share:


आज की प्रमुख सुर्खियां 

-राज्यसभा चुनावों में भी बीजेपी ने अपना दबदबा कायम करते हुए जीत दर्ज की. सूबे की 10 राज्यसभा सीटों में बीजेपी के केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली,  डॉ. अनिल जैन, अशोक वाजपेयी, कांता कर्दम, विजय पाल सिंह तोमर, डॉ. हरनाथ सिंह यादव, सकलदीप राजभर और जीवीएल नरसिम्हा के अलावा 9वें उम्मीदवार अनिल अग्रवाल भी जीत गए है. आखिरी तक रोमांचक रहे मुकाबले में अनिल अग्रवाल को 33 जबकि भीमराव अंबेडकर को 32 वोट मिले.

-सरकार ने  फेसबुक डाटा लीक मामले में सख्त कार्यवाही करते हुए कैंब्रिज एनालिटिका को नोटिस जारी कर कहा है कि क्या उसने फेसबुक पर मौजूद भारतीयों की जानकारी का इस्तेमाल भी किया है? नोटिस में सरकार ने छह सवाल पूछे हैं और कैंब्रिज एनालिटिका को जवाब देने के लिए 31 मार्च 2018 तक का समय दिया गया है.

-ऑस्ट्रेलिया सरकार ने भारतीयों को तगड़ा झटका देते हुए उनके द्वारा बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किये जाने वाले नियोक्ता- प्रायोजित 457 वीजा कार्यक्रम को समाप्त कर दिया है. इसकी जगह नया सख्त कार्यक्रम लाया गया है जिसमें अंग्रेजी भाषा में उच्च स्तर की दक्षता और उच्च रोजगार कुशलता होना अनिवार्य है. फ़िलहाल इस वीजा कार्यक्रम का इस्तेमाल 95,000 विदेशी ऑस्ट्रेलिया में कर रहे थे जो विभिन्न नौकरियों में है. इसे 18 मार्च को खत्म कर दिया गया और उसकी जगह नया कार्यक्रम लाया गया. इस वीजा को इस्तेमाल करने वाले विदेशियों में अधिकतम भारतीय थे.

-भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी से पिछले हफ्ते बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट ने पूछताछ की थी, जिसमें उनके द्वारा अपने अवैध संबंधों को कुबूल करने की बात कही जा रही है.एंटी करप्शन यूनिट के अधिकारियों ने शमी से तब तीन घंटे तक पूछताछ की थी और उनसे साउथ अफ्रीका दौरे और दुबई जाने व अलिश्बा नाम की पाकिस्तानी लड़की से मिलने को लेकर कई सवाल किए गए और मामले की पूरी जानकारी ली थी. 

-राज्यसभा चुनावों में बीएसपी का मतगणना में धांधली का आरोप 

-मत्स्य पालन की आड़ में 445 करोड़ रुपये का नया बैंक घोटाला

लड़के ने किया दोस्ती से इंकार, लड़की ने तेजाब से नहलाया

मप्र में चुनावी साल, खजाने में नहीं है माल, शिवराज का बुरा हाल

ऐतिहासिक फैसला: मप्र हाईकोर्ट ने दी दुष्कर्म पीड़िता को गर्भपात की अनुमति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -