बड़ी खबर! अब हर तरह के पासवर्ड को याद करने से मिलेगा छुटकारा, जानिए कैसे

आज के वक़्त में हम कई सारे ऐप्स और सर्विसेज का उपयोग कर रहे है जिनमें लॉग-इन करने के लिए हमें पासवर्ड (Password) की आवश्यकता होती है. ये हमारे अकाउंट्स को सेफ तो रखते हैं लेकिन इन पासवर्ड्स को याद रखना बहुत झंझट का काम बन जाता है . हाल ही में एक खबर आई है कि अब गूगल (Google), ऐप्पल (Apple) और माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के तमाम अकाउंट्स और सेवाओं में बिना पासवर्ड के लॉग-इन कर पाएंगे.  

बिना पासवर्ड (Password) के कर सकेंगे लॉग-इन: विष्वकी तीन प्रमुख टेक कंपनियों, गूगल (Google), ऐप्पल (Apple) और माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने साथ मिलकर ये घोषणा कि है की वो एक ऐसा फीचर लेकर आने वाली हैं कि उनके यूजर्स बिना किसी पासवर्ड के ही अपने अकाउंट्स में लॉग-इन और तमाम सर्विसेज को एक्सेस करने में कामयाब हो जाएंगे. उनका यह अनाउन्स्मेन्ट लोगों को काइफ़ पसंद आ रहा है.

इन यूजर्स को मिलेगा इस नए बदलाव का फायदा: बता दें कि गूगल (Google), ऐप्पल (Apple) और माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के इस नए परिवर्तन को हर डिवाइस और ऑपरेटिंग सिस्टम के यूजर्स इस्तेमाल कर पाएंगे. उनका यह बोलना है कि इस पासवर्डलेस ऑथेन्टिकेशन (Password less Authentication) का लाभ एंड्रॉयड, iOS, क्रोम-ओएस, क्रोम ब्राउजर, एज, सफारी और मैक-ओएस जैसे तमाम प्लेटफॉर्म्स के यूजर्स उठा पाएंगे. इस नए फीचर को आप अपने स्मार्टफोन, डेस्कटॉप, ब्राउजर डिवाइसेज, हर जगह उपयोग कर पाएंगे.

कैसे काम करेगा ये फीचर:  इतना ही नहीं आप बिना पासवर्ड के, अपने अकाउंट की सुरक्षा को बनाए रखते हुए इस फीचर को कैसे उपयोग कर सकते है. इन टेक कंपनियों के अधिकारियों का यह बोलना है कि बिना पासवर्ड के यूजर्स अपने अकाउंट्स में इतनी आसानी से लॉग-इन कर पाएंगे जितनी आसानी से वो अपना स्मार्टफोन अनलॉक कर सकते है. जिस तरह आप कोई पिन, पासवर्ड या पैटर्न के माध्यम से अपना फोन अनलॉक करते हैं, उसी तरह अब आप अपने ऑनलाइन अकाउंट्स में भी लॉग-इन कर सकते है.

वजन में बहुत हल्का है Motorola का ये नया स्मार्टफोन, जानिए क्या है कीमत

क्या आप भी जीतना चाहते है हजारों रुपए का इनाम तो करना होगा बस ये काम

एलएंडटी इंफोटेक और माइंडट्री ने विलय योजना की घोषणा की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -