WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खबर, अब बिना टाइप किए भी कह सकते है दिल की बात
WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खबर, अब बिना टाइप किए भी कह सकते है दिल की बात
Share:

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म WhatsApp यूजर्स के लिए अच्छी खबर है. लंबे इंतजार के उपरांत मेटा के स्वामित्व वाली इस कंपनी ने इस प्लेटफॉर्म पर नया फीचर रिलीज किया जा चुका है. इस विकल्प की प्रतीक्षा लोगों को लंबे वक़्त से था. दरअसल यह फीचर टेलीग्राम, फेसबुक औऱ इंस्टाग्राम पर बहुत पहले से ही मिलने लगा है, ऐसे में जिसकी आवश्यकता यहां भी महसूस की जा रही थी.  

क्या है यह नया फीचर: यदि इस नए फीचर के बारें में बात की जाए तो इसका नाम रिएक्शन फीचर है. इसमें यूजर्स इमोजी से किसी भी मैसेज पर इमोजी के माध्यम से रिएक्ट भी कर पाएंगे. उन्हें टेक्स्ट टाइप करने में समय बर्बाद नहीं करना पड़ सकता है. ख़बरों की माने तो शुरू में कंपनी ने 6 ही इमोजी का विकल्प दिया है. यानी आप अभी इन्हीं 6 इमोजी से रिएक्ट भी कर पाएंगे. हालांकि बाद में आपको कई और विकल्प भी दिए जाएंगे.

कौन-कौन से इमोजी का विकल्प: अब मौजूदा 6 इमोजी के बारें में बात की जाए  तो इसमें लव, लाइक, हंसी, थैंक्स, सरप्राइज और सेड इमोजी का विकल्प कंपनी की ओर से दिया गया है और रिएक्शन के लिए किसी का भी इस्तेमाल कर सकते है. बता दें कि WhatsApp इस फीचर की टेस्टिंग बहुत लंबे वक़्त से कर रहा था. लोगों को भी इसके लॉन्च होने का बेसब्री से प्रतीक्षा थी. कंपनी भविष्य में भी यूजर्स को कई और फीचर्स उपलब्ध करवाने वाली है. इसे लेकर टेस्टिंग शुरू कर दी गई है. इसमें सबसे अहम फीचर है WhatsApp के माध्यम से  2 GB तक के फाइल को किसी को भेजना.

Jio को कड़ी टक्कर देने के लिए Airtel ने निकाले अपने नए प्लान

हर एक रिचार्ज प्लान पद जाएंगे फीके Jio के इस प्लान के आगे

आपको भी दीवाने बना देंगे Tecno के फीचर्स, जानिए कब होगा लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -