Google Chrome चलाने वालों के लिए बड़ी खबर, आज ही कर लें ये काम वरना
Google Chrome चलाने वालों के लिए बड़ी खबर, आज ही कर लें ये काम वरना
Share:

Google ने क्रोम ब्राउजर के लिए तीन आपातकालीन, आउट-ऑफ-बैंड, सिक्योरिटी अपडेट भी पेश कर दिया है. पहले की तरह, एक हाई रिस्क जीरो-डे थ्रेट को ठीक करना है जिसका पहले से ही हैकर्स द्वारा लाभ भी उठाया जाने लगा है. यह परेशानी लगभग सभी बडे़ प्लेटफॉर्म Windows, macOS, Linux और Android के लिए है. Google ने अपने विंडोज, मैक और लिनक्स डेस्कटॉप क्लाइंट के लिए अपने 100.0.4896.127 वर्जन के मांस में आपातकालीन अपडेट पहले ही पेश किया जा चुका है.

सर्च इंजन की दिग्गज कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह इस बात से भी रूबरू "CVE-2022-1362 के लिए एक वाइल्ड में मौजूद है. Google ने खुलासा किया कि क्रोम के आपातकालीन अपडेट में वेब ब्राउजर में 2 सिक्योरिटी थ्रेट को भी ठीक किया जा चुका है। यह पता चला है कि साइबर हैकर्स उनमें से एक का एक्टिव रूप से शोषण भी करने लगे है.

एक रिपोर्ट के अनुसार, 2022 में क्रोम का इमरजेंसी अपडेट अपनी तरह का तीसरा भी पेश किया जा चुका है, जिसे एक्टिव रूप से एक्सप्लॉइट जीरो-डे सिक्योरिटी बग को ठीक करने के लिए भी पेश कर दिया गया है. हालांकि जीरो-डे थ्रेट एक गंभीर रूप से आवश्यक मुद्दा बन गया है, आने वाले कुछ सप्ताह में Google वेब ब्राउज़र के 320 करोड़ यूजर्स के लिए अपडेट भी पेश किया जाने वाला है. यह ध्यान देने योग्य है कि इसे अभी इंस्टॉल करने का एक तरीका है, लेकिन बाद में और अधिक आने वाले है. क्रोम पर पाई जाने वाली नई थ्रेट को CVE-2022-1364 के रूप में भी पहचाना जा रहा है, ख़बरों का कहना है कि V8 में एक प्रकार का भ्रम है. जरूरी रूप से, सिक्योरिटी ईश्यू उस जावास्क्रिप्ट इंजन को टारगेट करती है जिसका उपयोग क्रोमियम ब्राउज़र, जैसे कि एज, ब्रेव और क्रोम करने जा रहे है.

आज ही करें एयरटेल में खास रिचार्ज और उठाएं इस सुविधा का मजा

बहुत ही कम कीमत में Jio ने पेश किया प्लान, एक बार रिचार्ज करने पर मिलेगी ये खास सुविधा

Airtel यूजर्स के लिए बदल गए रिचार्ज प्लान, जानिए आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -