बियर, व्हिस्की और वोडका पीने वालों के लिए बड़ी खबर, जानिए क्या हुआ खास?
बियर, व्हिस्की और वोडका पीने वालों के लिए बड़ी खबर, जानिए क्या हुआ खास?
Share:

नई दिल्ली: बीते कुछ समय देश के कई क्षेत्रों में भारी बदलाव आया है वही आप भी यदि बियर, व्हिस्की, वोडका यह अन्य किसी भी प्रकार के अल्कोहाल का सेवन करते है तो आपके लिए बड़ी जानकारी है। इस सिलसिले में ऑफिशियल बयान भी जारी किया गया है। दरअसल सीईएसआरएसी ने नेशनल रेस्तरां एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनआरएआई) के साथ मिलकर शराब के सुरक्षित तथा जिम्मेदारी से सेवन के लिए एक उपभोक्ता सशक्तीकरण अभियान आरम्भ किया है। 

वही शनिवार को सेंटर फॉर सेफ एंड रेस्पॉन्सिबल अल्कोहल कंजम्पशन (सीईएसआरएसी) ने एक ऑफिशियल बयान में बताया कि यह अभियान नयी दिल्ली, बेंगलुरु, कोलकाता तथा मुंबई जैसे प्रमुख जिलों के 100 से ज्यादा रेस्तरांओं में चलाया जाएगा। सीईएसआरएसी दरअसल उद्योग निकाय सीआईआई तथा इंटरनेशनल स्पिरिट एंड वाइन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (आईएसडब्लूएआई) की एक संयुक्त पहल है। 

शुक्रवार को सीईएसआरएसी ने इस बारे में ई-फोरम का आयोजन किया। इस के चलते भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) के सलाहकार (विज्ञान एवं मानक) एन.भास्कर ने आईएमएफएल (वाइन एवं स्प्रिट) तथा पारंपरिक शराब की प्रामाणिकता जांच के लिए प्रयोगशालाओं में उन्नत एवं मान्य तकनीकों की जरुरत के बारे में भी बताया। 

आज 'जनसंख्या नीति 2021-30' जारी करेंगे मुख्यमंत्री योगी, हो सकते है बड़े ऐलान

तमिलनाडु में मिले 3000 से भी कम कोरोना के नए मामले

परिवार नियोजन के प्रति जागरूकता के लिए शुरू हुआ था जनसंख्या दिवस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -