यात्रियों के लिए बड़ी खबर, अब शताब्दी एक्सप्रेस में मिलेगी ये खास सुविधा

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से नई दिल्ली और काठगोदाम जाने और आने वाली शताब्दी एक्सप्रेस से यात्रा करने वाले लोगों के लिए  अच्छी खबर है। रेलवे बोर्ड के निर्देश पर IRCTC की ओर से 16 प्रमुख ट्रेनों में आज यानि सोमवार से यात्रियों  के लिए खान-पान की सुविधा शुरू की जा रही है। जिसके अतिरिक्त देहरादून- नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस के यात्रियों के लिए 5 दिसंबर से खान-पान की सुविधा शुरू की जाने वाली है।  रेलवे बोर्ड की ओर से देश में कोविड संक्रमण शुरू होने के साथ ही ट्रेनों का संचालन  पूरी तरह से बंद किया जा चुका है। स्थितियां सामान्य होने पर चुनिंदा ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया लेकिन एहतियाती तौर पर यात्रियों को खान-पान समेत तमाम सुविधाओं को हटाया जाने वाला है।

अब रेलवे बोर्ड और IRCTC ने देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस, काठगोदाम शताब्दी एक्सप्रेस,  भोपाल, लखनऊ, अजमेर, चंडीगढ़, अमृतसर को जाने वाली सभी एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ ही जम्मू तवी राजधानी एक्सप्रेस, त्रिवेंद्रम राजधानी एक्सप्रेस, चेन्नई राजधानी एक्सप्रेस, पुणे दूरंतो एक्सप्रेस, एर्नाकुलम दूरंतो एक्सप्रेस, वाराणसी वंदेभारत एक्सप्रेस, गतिमान एक्सप्रेस जैसी वीवीआइपी ट्रेनों में खान-पान की सुविधा बहाल करने का निर्णय कर लिया है।

इतने में मिलेगी चाय की प्याली: रेलवे बोर्ड की ओर से ट्रेनों में खान-पान की सुविधा फिर से बहाल किए जाने के उपरांत IRCTC  की तरफ से खाने पीने की चीजों को लेकर नई दरें भी लागू की जा चुकी है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार जहां ट्रेनों के प्रथम श्रेणी कोच में सफर करने वाले यात्रियों को सुबह की चाय 35 रुपये, नाश्ता 140 रुपये,  दोपहर और रात का भोजन 245 रुपये और शाम की चाय 140 रुपये में दी जाने वाली है। वहीं द्वितीय श्रेणी वातानुकूलित कोच में प्रातः की चाय 20 रुपए,  नाश्ता 105 रुपये, दोपहर और शाम का भोजन 185 रुपए और शाम की चाय के लिए 90 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा।

नागरिकों की हत्या करने वाले सभी आतंकी ढेर, अब कश्मीर में चलेगा सेना का 'सर्जिकल ऑपरेशन'

एक बार फिर तमिलनाडु में महसूस हुए भूकंप के झटके

Ind Vs NZ: अगर चल गया ये 'जादू', तो टीम इंडिया को जीतने से कोई नहीं रोक पाएगा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -