GAME लवर्स के लिए बड़ी खबर, जल्द एंड्रॉयड फोन पर भी खेल सकेंगे Xbox का पॉपुलर गेम
GAME लवर्स के लिए बड़ी खबर, जल्द एंड्रॉयड फोन पर भी खेल सकेंगे Xbox का पॉपुलर गेम
Share:

ग्रैंड थेफ्ट ऑटो 5 (GTA 5) 8 अप्रैल को Xbox गेम पास (Xbox Game Pass) पर वापस आ रहा है। पहले इसे जनवरी और मई 2020 के मध्य उपलब्ध किया गया था। GTA 5 कंसोल, Microsoft xCloud क्लाउड गेमिंग सेवा के लिए 8 अप्रैल को Xbox गेम पास पर फिर से शुरू किया जाने वाला है। खास बात ये है कि अगर यूज़र Xbox गेम पास अल्टीमेट के लिए सब्सक्राइबर हैं, तो वह अपने एंड्रॉएड फोन या पसंद के टैबलेट पर भी ये गेम खेल सकते हैं।

GTA 5 के अलावा, अप्रैल में Xbox Game Pass में आने वाले अन्य गेम भी हैं, जिसमें सोनी का MLB शो 21, रेन ऑन योर परेड और NHL 21 शामिल है। ग्रैंड थेफ्ट ऑटो 5, एक्सबॉक्स गेम पास पर क्लाउड गेमिंग के लिए एक ज़रूरी एडिशन भी सिद्ध हो सकता है। यदि GTA 5 का एडिशन Xbox क्लाउड गेमिंग सर्विस सफल होती है, तो ये डेवलपर रॉकस्टार गेम्स को रेड डेड रिडेम्पशन 2 से गेम पास जैसे बाकी टाइटल को फिर से पेश करने के लिए आगे बढ़ा सकता है। लगभग आठ वर्ष पुराना होने के बावजूद, ग्रैंड थेफ्ट ऑटो 5 अभी भी बहुत पॉपुलर है और अब तक के सबसे ज्यादा बिकने वाले गेम में से एक है।

2013 में जारी होने के उपरांत से, खेल को PS4 और Xbox One में पोर्ट कर दिया गया था और ये इस वर्ष के आखिर में PS5 और Xbox सीरीज़ X / S के लिए अगली-जेनरेशन कंपैटिबिलिटी  प्राप्त कर लेगा।

फिलहाल सिर्फ एंड्रॉयड पर मिलेगा गेम:  Microsoft xCloud पर रिलीज़ होने के उपरांत, यूज़र्स को उनके कंसोल को स्टार्ट किए बिना गेम खेलने की अनुमति प्रदान कर दी जाएगी। xCloud को Xbox Game Pass Ultimate के सब्सक्राइबर यूज़र्स के लिए शामिल कर दिया गयाहै, लेकिन अब तक ये सिर्फ Android के लिए उपलब्ध किया जा चुका है। Microsoft ने अलग से एलान किया गया है कि xCloud लाइब्रेरी में 50 से अधिक गेम उपलब्ध हैं, जो कि टच कंट्रोल सपोर्ट के साथ आता है। साथ ही ये उपभोक्ता को कंट्रोलर के बिना एंड्रायड डिवाइस पर गेम खेलने की अनुमति देगा।

राजेश टोपे का केंद्र पर आरोप, कहा- वैक्सीन सप्लाई में भेदभाव कर रही मोदी सरकार

कोरोना वैक्सीन की कमी के कारण इस राज्य में बंद हुए 700 केंद्र

बंगाल चुनाव: शिशिर अधिकारी बनेंगे गवर्नर ! भाजपा खेल सकती है मास्टर स्ट्रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -