किसानों के लिए अच्छी खबर, केंद्रीय मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर ने किया ये बड़ा ऐलान
किसानों के लिए अच्छी खबर, केंद्रीय मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर ने किया ये बड़ा ऐलान
Share:

इंदौर: पीएम फसल बीमा स्कीम के तहत अब स्कीम के दस्तावेज के तौर पर किसानों को पहली बार इसकी पॉलिसी भी दी जा रही है। इंदौर शहर के बूढ़ी बरलाई गांव में आयोजित `मेरी पालिसी मेरे हाथ` प्रोग्राम में सीएम शिवराजसिंह चौहान एवं केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर के हाथों किसानों को यह पॉलिसी वितरित की जाएगी।

वही समारोह में कुछ किसानों को सांकेतिक तौर पर फसल बीमा की पॉलिसी का वितरण किया जाएगा। साथ ही चयनित फार्मर्स प्रोड्यूसर आर्गनाइजेशन (FPO) को प्रमाण-पत्र भी वितरित किए जाएंगे। समारोह स्थल पर कृषि विभाग एवं अन्य कंपनियों द्वारा कृषि मेला तथा प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। मेले में किसानों को खेती में ड्रोन के इस्तेमाल के बारे में भी बताया जाएगा।

इसके साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर ने दीप प्रज्जवलन किया। तत्पश्चात, उन्होंने कन्या पूजन भी कर समारोह का आरम्भ। मंच पर जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने उनका स्वागत किया। इस मौके पर राज्य के कृषि मंत्री कमल पटेल भी उपस्थित थे। वही पीएम फसल बीमा स्कीम के CEO रीतेश चौहान ने स्वागत भाषण फसल बीमा स्कीम के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इस स्कीम ने करोड़ों किसानों को राहत दी है। 6 वर्ष पहले मध्य प्रदेश से ही यह स्कीम आरम्भ की थी। अब किसानों को उन्हीं के घर जाकर स्कीम की पॉलिसी देंगे।

यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को लेकर बोले हरीश रावत- 'PM देशवासियों को करें आश्वस्त'

नई पॉलिसी को लेकर मोदी ने दिया ये बड़ा बयान

अर्थव्यवस्था रिकवरी को बनाए रखने के लिए रूस-यूक्रेन शांति महत्वपूर्ण: निर्मला सीतारमण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -