ग्राहकों के लिए बड़ी खबर: 2020 में लॉन्च होने वाली है, शानदार फीचर्स के साथ यह कार

ग्राहकों के लिए बड़ी खबर: 2020 में लॉन्च होने वाली है, शानदार फीचर्स के साथ यह कार

वैसे तो सफर करने का हर किसी का मन होता है हर कोई लॉन्ग ड्राइव में जाने कि इच्छा रखता है और सभी यह चाहते है कि उनके सफर ने उनकों आनंद मिल सके. वहीं देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपने सबसे पॉपुलर सब-4 मीटर एसयूवी Vitara Brezza का पेट्रोल वर्जन लाने की तैयारी कर रही है. जो आपको भरपूर ड्राइविंग का आनंद देगी, तो चलिए जानते है इसके बारें में.....

बीते वर्ष नवंबर में मारुति सुजुकी एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने बताया था कि बीएस-6 Maruti Vitara Brezza और S-Cross पेट्रोल इंजन की बिक्री मार्च 2020 तक शुरू हो जाएगी. मौजूदा ब्रेजा 1.3 लीटर ड़ीजल इंजन में ही आती है. मारुति पहले ही एलान कर चुकी है कि वह जल्द ही मौजूदा डीजल इंजन को बंद  कर सकती है.

पांच फरवरी को लॉन्चिंग!: एक रिपोर्ट के मुताबिक मारुति विटारा ब्रेजा प्रोडक्शन के लिए तैयार है और अगले महीने पांच फरवरी को लॉन्च होगी. इसी दिन ऑटो एक्सपो का पहला दिन भी होगी. उम्मीद है कि नई ब्रेजा बीएस6 पेट्रोल इंजन 1.5L K15B के साथ आएगी. इसका इंजन 103.5 बीएचपी की पावर देगा जो 138 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा. यह इंजन मारुति सुजुकी अर्टिगा और सियाज में भी मिलता है.

माइल्ड हाईब्रिड SHVS सिस्टम: इसके अलावा ब्रेजा में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी मिलेगा. इसमें 4-स्पीड टॉर्क कनर्वटर ट्रांसमिशन और 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलेगा. साथ ही नई विटारा ब्रेजा माइल्ड हाईब्रिड SHVS सिस्टम के साथ आएगी, जो केवल ऑटोमैटिक वर्जन में मिलेगा. मैनुअल ट्रांसमिशन वाली ब्रेजा में यह फीचर नहीं मिलेगा. नई ब्रेजा में सनरूफ, हिल होल्ड असिस्ट जैसे फीचर नहीं मिलेंगे.

सिजलिंग रेड और टॉर्क ब्लू शेड में लॉन्च: आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि साथ ही यह केवल विटारा ब्रेजा का फेसलिफ्ट वर्जन होगा, कंपनी केवल ग्रिल, बंपर्स और हेडलैंप्स में ही बदलाव करेगी. वहीं आगे और पीछे फॉक्स स्किड प्लेट्स मिलेंगी. इसके टॉप वर्जन में नए डायमंड कट अलॉय व्हील्स मिलेंगे. नई ब्रेजा को सिजलिंग रेड और टॉर्क ब्लू शेड में लॉन्च किया जा सकता है. साथ ही डुअल टोन एक्सटीरियर पेंट स्कीम दी जा सकती है. इसके अलावा फेसलिफ्ट ब्रेजा में वायरलेस फोन चार्जर, नए फीचर्स के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जा सकता है. 

फोर्ड अपनी नयी Sub Compact SUV लाने की कर रहा तैयारी, जाने कब होगी लांच

इलेक्ट्रिक कारो के 5000 चार्जिंग स्टेशन लगाए जाएंगे, भारतीय कंपनी कर रही स्टार्टअप

ऑटो में मस्ती करते नजर आये कार्तिक आर्यन, स्टार बनने के बाद भी पसंद है सादगी भरी जिंदगी