ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, अब WhatsApp से भी रिचार्ज कर सकते है Jio प्रीपेड
ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, अब WhatsApp से भी रिचार्ज कर सकते है Jio प्रीपेड
Share:

Reliance Jio के ग्राहकों के लिए अपना प्रीपेड प्लान रिचार्ज करने के लिए जल्द ही एक नई सुविधा मिलने वाली है. अब JIO ग्राहक Whatsapp और Meta के माध्यम से अपना प्रीपेड प्लान रिचार्ज कर पाएंगे. Jio Platforms Ltd के डायरेक्टर आकाश अंबानी ने बोला है कि Jio और Meta ग्राहकों को अधिक से अधिक सुविधा देने की दिशा में मिलकर कार्य कर रही हैं.

आकाश अंबानी ने मेटा के फ्यूल फॉर इंडिया 2021 इवेंट में बोला है, “और ऐसा ही एक तरीका है, Whatsapp पर Jio, जो पूरे ‘प्रीपेड रिचार्ज’ को आसान बना चुके है, जिसे बहुत जल्द शुरू किया जाने वाला है. इससे ग्राहकों को ऐसी सुविधा मिलेगी, जैसी उन्हें पूर्व कभी नहीं मिली थीं.”

अगले साल होगा लॉन्च: Whatsapp पर रिचार्ज के फीचर को आने वाले वर्ष 2022 में लॉन्च किया जाना है. जियो प्लेटफॉर्म्स की निदेशक ईशा अंबानी ने बोला है कि यह फीचर खासतौर से उम्रदराज नागरिकों के लिए रिचार्ज करने की प्रक्रिया को सरल कर सकता है, जिन्हें कभी-कभी बाहर जाना मुश्किल होने वाला है. उन्होंने बोला है “यह असल में रोमांचक है कि कैसे Whatsapp के माध्यम रिचार्ज के लिए एंड-टू-एंड एक्सपीरियंस के साथ-साथ पेमेंट करने की क्षमता लाखों Jio ग्राहकों के जीवन को और अधिक सुविधाजनक बनाने वाली है.”

सितंबर तिमाही के अंत में Reliance Jio के 429.5 मिलियन उपभोक्ता थे. अप्रैल 2020 में मेटा ने Jio प्लेटफॉर्म्स में लगभग 43,574 करोड़ रुपए के निवेश का एलान किया. कंपनियों ने Whatsapp के कम्यूनिकेशन और पेमेंट प्लेटफॉर्म का लाभ उठाकर JioMart के साथ कार्य करके इंडिया में बेहतर खरीदारी और कॉमर्स एक्सपीरियंस बनाने की भी  बात की जा रही है. JioMart पर वर्तमान में आधे मिलियन से ज्यादा रिटेल विक्रेता हैं और यह तादाद और भी बढ़ती जा रही है.

1 रुपये वाला प्रीपेड प्लान: Reliance Jio  ने सबसे सस्ता प्रीपेड रिचार्ज प्लान लॉन्च कर दिया है. ये प्लान सिर्फ 1 रुपये में मिल रहा है. जियो ने यह प्लान कम डेटा उपयोग करने वाले ग्राहकों के लिए लॉन्च किया जाने वाला है. जियो के 1 रुपये के प्लान में 30 दिन की वैलिडिटी दी जाती है. 100 MB हाई स्पीड डेटा मिल रहा है. जब इस प्लान में 100 MB डेटा लिमिट समाप्त होने वाला है, तो इंटरनेट स्पीड घटकर 60 kbps पर आने वाली है. इस प्लान में कॉलिंग और मैसेजिंग की सुविधा नहीं दी गई है. जिन्हे सिर्फ अपने सिम को एक्टिवेट रखना है उनके लिए ये प्लान बहुत काम आने वाला है.

बिना रुके कई घंटों तक सर्विस देगा ये नए ईयरबड्स, जानिए क्या है इसकी खासियत

जानिए क्यों WhatsApp ने देश के 500 गांवों को गोद लेने का किया एलान

जल्द करें अपने गूगल क्रोम को अपडेट, वरना....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -