क्रिकेट लवर के लिए बड़ी खबर, इंग्लैंड के खिलाड़ी जल्द प्रारम्भ करेंगे प्रैक्टिस

इंग्लैंड में जल्द क्रिकेट खिलाड़ी प्रैक्टिस प्रारम्भ करेंगे. इस बीच यूनिवर्सिटी ऑफ एक्सेटर ऑफ मेडिसिन एंड हेल्स के लेक्चरर चिकित्सक भरत पंखनिया ने बोला कि खेल के दौरान क्रिकेट में संक्रमण का खतरा कम होता है ओपन एरिया के कारण संक्रमण का फैलाव व उसका असर कम हो जाता है. हालांकि गेंद पर लार का उपयोग करने से संक्रमण होने कि सम्भावना है. संक्रामक रोग नियंत्रण डिपार्टमेंट के वरिष्ठ क्लिनिकल लेक्चरर पंखनिया ने बोला है कि एक खेल के दौरान साथी खिलाड़ियों को कोरोनोवायरस फैलाने का जोखिम कम होता है.

अंपायर पर भी खतरा कम: विजडन से बात करते हुए चिकित्सक ने बोला कि गेंद पर लार से संक्रमण होने कि सम्भावना है. गेंद के संक्रामक होने की उम्मीद कम है. ओपन एरिया व शुष्क वातावरण एक ठीक स्थान है. बल्लेबाजी के दौरान पास खड़ा फील्डर को थोड़ा खतरा है. अंपायर पर भी खतरा कम होगा.

लंकाशायर ने कहा- फैंस के साथ मैच करा सकते हैं इंग्लैंड में जुलाई से इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होनी है. इस बीच काउंटी क्लब लंकाशायर ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को लेटर लिखकर फैंस के साथ टेस्ट मैच कराने की बात की है. लंकाशायर के मैदान ओल्ड ट्रेफर्ड पर टेस्ट खेला जाना है. लंकाशायर के सीईओ डेनियल गिडने ने बोला कि लोग कहते हैं कि सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मैच नहीं कराए जा सकते. लेकिन मेरे हिसाब से दो से तीन हजार लोगों की स्थान खाली करके 25 हजार दर्शक क्षमता वाले स्टेडियम में सरलता से डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सकता है.

माही ने किया दंग कर देने वाला खुलासा

विजय अमृतराज का बड़ा बयान- 'कोरोना महामारी के कारण 'बिग थ्री' नडाल...'

अंजुम मुदगिल का बड़ा बयान, कहा- 'कोई डर नहीं, एथलीट फिर से अच्छी ट्रेनिंग करेंगे'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -