आम आदमी के लिए खुशखबरी, रेलवे जल्द शुरू कर सकता है 80 और विशेष ट्रेन
आम आदमी के लिए खुशखबरी, रेलवे जल्द शुरू कर सकता है 80 और विशेष ट्रेन
Share:

इंडियन रेलवे फेस्टिवल सीजन को देखते हुए शीघ्र ही 80 और विशेष ट्रेनें आरम्भ करने की तैयारी कर रही है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, इंडियन रेलवे अक्टूबर-नवंबर में फेस्टिवल को देखते हुए विशेष ट्रेनों की संख्या और बढ़ा सकता है। अगले माह रेल मंत्रालय ऐसे रूट पर मांग के हिसाब से विशेष रेलों की घोषणा कर सकता है। आपको बता दें कि COVID-19 महामारी को फैलने से रोकने के लिए पुरे देश में लागू लॉकडाउन को देखते हुए रेलवे ने अधिकतर रेलों को बंद कर रखा था।

वही विशेष ट्रेनों में मिलेगा कंफर्म टिकट-रेलवे सूत्रों के अनुसार, मौजूदा विशेष ट्रेन तथा श्रमिक विशेष ट्रेन से अलग इन रेलों को चलाया जाएगा। इन रेलों में कंफर्म टिकट मिलेगा तथा क्लोन ट्रेनों में से 19 जोड़े हमसफर एक्सप्रेस की रैक चलाएंगे, जिसमें हरेक में 18 कोच होंगे, जबकि एक जोड़ी 22 कोचों के साथ यह दिल्ली-लखनऊ रूट पर चलाई जाएगी। रेलवे अफसरों के अनुसार, क्लोन ट्रेनें तत्कालीन में चल रहीं 310 जोड़ी रेलों के अतिरिक्त हैं। पैसंजर को रेलवे द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा।

सूत्रों के अनुसार, अगले माह अक्टूबर में रेल मंत्रालय द्वारा त्यौहार सीजन में ट्रैवल डिमांड को देखते हुए लगभग 80 और विशेष ट्रेनों को चलाने की घोषणा की जा सकती है। अगले माह अक्टूबर तथा नवंबर में दशहरा, नवरात्र, दीपावली, भाई दूज जैसे बड़े हिंदू फेस्टिवल आने वाले हैं, ऐसे में ट्रैवल डिमांड में बढ़ोतरी देखि जा रही है। विशेष तौर पर उत्तर भारत में डिमांड ज्यादा बढ़ेगी। सिंतबर में रेलवे ने 80 विशेष ट्रेन तथा 40 क्लोन ट्रेन चलाने का निर्देश दिया था। वही इन ट्रैन के चलने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

कांग्रेस ने पीएम पर किया हमला, कहा- मजदूरों का शोषण और अमीरों का पोषण मोदी सरकार की प्राथमिकता

फिल्म सिटी को लेकर अखिलेश ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- "अब उनके अभिनेता का अभिनय-डायलॉग...."

जब नहीं मिला एक दूसरे का साथ तो कपल ने किया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -