बड़ी खबर! लॉन्चिंग के पहले ही इस कार के लिए 6 माह पहले से शुरू हुई वेटिंग
बड़ी खबर! लॉन्चिंग के पहले ही इस कार के लिए 6 माह पहले से शुरू हुई वेटिंग
Share:

होंडा कार्स इंडिया 4 मई को सिटी ई:एचईवी हाइब्रिड के मूल्यों का खुलासा भी कर सकती है. लॉन्च से पहले ही, होंडा ने बोला है कि सिटी ई:एचईवी पर 6 माह तक का वेटिंग पीरियड होने का अनुमान है. सिटी ई:एचईवी के लिए बुकिंग और टेस्ट ड्राइव पहले से ही ओपन हो चुका है. हालांकि, जापानी कार निर्माता ने अभी तक उनके द्वारा प्राप्त की गई बुकिंग की संख्या की कोई भी सूचना नहीं दी गई है. 

होंडा सिटी ई: एचईवी एक सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड सेटअप के साथ मिल रही है. सिटी ई:एचईवी में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ जोड़ा जा चुका है. एक मोटर स्टार्टर-जनरेटर के रूप में कार्य करने में लगी है और बैटरी को चार्ज करने के लिए इंजन से पावर लेती है जबकि दूसरी मोटर, जिसे ट्रैक्शन मोटर भी बोला जा रहा है, व्हील्स को पावर देती है. ज्यादातर कंडीशन में, इलेक्ट्रिक मोटर चैनल आगे के व्हील को भी पावर देने का काम कर रहा है. हालांकि, क्लच जरूरत पड़ने पर इंजन से पावर को चैनल करने के लिए लगी हुई है.

परफॉर्मेंस के बारें में बात की जाए तो सिटी ई:एचईवी हाइब्रिड का टोटल पावर आउटपुट 126 PS है. इलेक्ट्रिक मोटर 0-3000rpm पर 253Nm का पीक टॉर्क जेरनेट कर रही है. सिटी हाइब्रिड सेडान की टॉप गति 176 किमी प्रति घंटे तक की बताई जा रही है. यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि ई: एचईवी पावरट्रेन की थर्मल एफीशिएंसी कंपटीटर्स की तुलना में 40-45 प्रतिशत बेहतर है.

डिजाइन अपडेट के बारें में बात की जाए तो होंडा ने सिटी ई:एचईवी को कुछ अलग फेक्टर भी दिए जा रहे है जो इसे रेगुलर सिटी से अलग बना रहे हैं. परिवर्तनों में होंडा लोगो के लिए ब्लू सराउंड, फ्रंट ग्रिल, फॉग लैंप गार्निश, रियर डिफ्यूजर और बूट लिप स्पॉइलर, साथ ही 'ई: एचईवी' बैजिंग शामिल हैं. हालांकि, सिटी ई:एचईवी में स्पोर्टी आरएस बॉडी किट नहीं है, जिसे थाई-स्पेक सिटी ई: एचईवी पर भी देख सकते है.

10 से कम में मिल जाएगी ये कार, जानिए क्या है फीचर्स

आपके बजट के हिसाब से एकदम फिट है ये कार, जानिए क्या है इसकी खासियत

बैंक ऑफ बड़ौदा ने कार लोन पर ब्याज दर घटाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -