बड़ी खबर! राहुल नार्वेकर बने नए विधानसभा स्पीकर
बड़ी खबर! राहुल नार्वेकर बने नए विधानसभा स्पीकर
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र से एक बड़ी खबर सामने आ रही है महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर भाजपा प्रत्याशी राहुल नार्वेकर चुन लिए गए हैं। राहुल नार्वेकर के पक्ष में 164 वोट पड़े। उन्होंने बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है।

वहीं, नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे 4 जुलाई को विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे। शिंदे की मंत्रिमंडल में भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस डिप्टी सीएम हैं। वहीं, शिवसेना, एनसीपी एवं कांग्रेस महा विकास आघाड़ी (MVA) गठबंधन का हिस्सा हैं। गौरतलब है कि शिवसेना से एकनाथ शिंदे की बगावत की वजह से इन तीनों पार्टियों की सरकार पिछले बुधवार को गिर गई थी। फिर इसके अगले ही दिन एकनाथ शिंदे ने सीएम के रूप में शपथ ग्रहण की थी।

कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने कहा कि राजन साल्वी अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए विपक्ष के उम्मीदवार हैं। जान लें कि जब राजन साल्वी ने नामांकन पत्र दाखिल किया, उस समय जयंत पाटिल, धनंजय मुंडे, अशोक चव्हाण और सुनील प्रभु सहित कई नेता उनके साथ उपस्थित थे। सोमवार को होने वाले फ्लोर टेस्ट से पहले आज (रविवार को) विधानसभा में शिंदे गुट की परीक्षा हो रही है। वही दूसरी तरफ शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने 'पार्टी विरोधी' गतिविधियों में सम्मिलित होने के लिए एकनाथ शिंदे को 'शिवसेना नेता' के पद से हटा दिया।

खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है कोरोना का कहर, बीते 24 घंटे में सामने आए इतने केस

आधी रात को खनन के दौरान दरका पहाड़, मलबे में दबे कई लोग

हिंदुस्तान उर्वरक में निकली नौकरियां, जल्द कर ले आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -