बड़ी खबर: कल से बदलने जा रहे है Amazon prime के सारे प्लान, जानिए नए के दाम
बड़ी खबर: कल से बदलने जा रहे है Amazon prime के सारे प्लान, जानिए नए के दाम
Share:

Amazon Prime  मेंबरशिप के मूल्य में कल यानी कि 14 दिसंबर से 50% तक की वृद्धि की जाने वाली है. यूज़र के पास पूरा मूल्य 129, 329, और 999 रुपये में मेंबरशिप लेने की अंतिम दिन 13 दिसंबर यानी आज 11:59PM यानी कि आज तक है. नए अपडेट  के उपरांत कल से अमेज़न प्राइम मेंबरशिप का 999 रुपये वाला प्लान 1499 रुपये में मिलेगा, जिसकी वैलिडिटी 12 महीने की होने वाली है. वहीं 329 रुपये वाला तिमाही प्लान 459 रुपये का कर दिया जाएगा और 129 रुपये वाले मासिक प्लान का मूल्य179 रुपये हो होने वाला है.

अमेज़न ने नए मूल्य को अपने सपोर्ट पेज के माध्यम कंफर्म कर दिया है ऐसे में अगर आप भी अपने पैसे बचाना चाहते हैं तो आपको इस कम मूल्य वाले प्लान का लाभ आज ही उठाना  पड़ेगा. पता चला है कि मौजूदा प्राइम मेंबर्स पर प्लान की नई कीमत को कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है. नए मूल्य उनके प्राइम मेंबरशिप प्लान की वैलिडिटी समाप्त होने के उपरांत ही लागू होने वाले है.

Amazon Prime ने अपनी वेबसाइट पर कहा गया है, ‘मौजूदा प्राइम मेंबर्स अपनी मेंबरशिप उस अवधि तक जारी  रहने वाली है, जब तक उनका मेंबरशिप प्लान मौजूदा मूल्य पर है. हालांकि, कीमत बदलने के उपरांत , आप अपनी मेंबरशिप को आने मूल्य पर रिन्यू करना चुन सकते हैं.’

Amazon Prime न सिर्फ अमेज़न के ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म पर फास्ट डिलीवरी और अर्ली प्राइम सेल एक्सेस भी देने वाला है, बल्कि अमेज़न के एप्लिकेशन जैसे प्राइम वीडियो, ऑडिबल, प्राइम म्यूज़िक, और भी बहुत कुछ सर्विस एक्सेस प्रदान करेगा.

Amazon Prime  कैटलॉग अनलिमिटेड एक्सेस के अतिरिक्त, उपभोक्ता को अमेज़न म्यूज़िक के साथ ऐड-फ्री 70 मिलियन गाने भी मिल सकते है.

Disney+ Hotstar  ने भी बढ़ाए दाम: हाल ही में, Disney+ Hotstar ने भी नए प्लान लॉन्च किए, जिससे प्रीपेड प्लान प्रभावित हुए. Disney+ Hotstar के नए प्लान अब 499 रुपये से शुरू होंगे. स्ट्रीमिंग दिग्गज ने 399 रुपये से शुरू की जाने वाली है Disney+ Hotstar प्लान को समाप्त कर दिया गया है. नेटफ्लिक्स की सबसे बेसिक मेंबरशिप का मूल्य 200 रुपये है, और सालाना मेंबरशिप 2,000 रुपये से अधिक है.

Xiaomi 12 के इन फ़ोन की जानकारी हुई लीक, जानिए आप भी

सिर्फ इतने रूपए में मिल रहा Realme का ये स्मार्टफोन

PUBG Battlegrounds खेलने वालों के लिए बड़ी खबर, जल्द मिलेगी ये सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -