बड़ी खबर 5 वर्ष के बाद ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची सानिया
बड़ी खबर 5 वर्ष के बाद ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची सानिया
Share:

इंडिया की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने अपने क्रोएशियाई साथी मेट पाविक के साथ मिलकर गेबरियेला डाब्रोस्की और जॉन पियर्स की मिश्रित युगल जोड़ी को हराकर विम्बलडन के सेमीफाइनल में स्थान ले लिया है।  सानिया-मेट की जोड़ी ने सोमवार को हुए क्वाटर्रफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के जॉन पियर्स और कनाडा की गेबरियेला डाब्रोस्की को 6-4, 3-6, 7-5 से मात दे दी है। सानिया ने इस जीत के साथ 5 वर्ष के उपरांत किसी ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में स्थान बना लिया है। सानिया पहली बार विम्बलडन के मिश्रित युगल सेमीफाइनल में पहुंच गई है। 

जिसके पूर्व वह 2011, 2013 और 2015 के क्वाटर्रफाइनल में हारकर बाहर हो गई है। छह बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सानिया मिर्जा 2009 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 2012 फ्रेंच ओपन और 2014 यूएस ओपन का मिश्रित युगल का खिताब अपने नाम कर लिया है। सेमीफाइनल में भारतीय-क्रोएशियाई जोड़ी का सामना रोबर्ट फराह-जेलेना ओस्तापेनको या नील स्कूप्सकी-डेज़ीरे क्रॉज़कि में से किसी एक जोड़ी  के साथ होने वाला है। 

खबर है कि सानिया मिर्जा और मैट पाविच की इंडिया और क्रोएशिया के खिलाड़ियों की जोड़ी रविवार को विंबलडन के मिश्रित युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। सानिया और पाविच की छठी रैंकिंग प्राप्त जोड़ी को दूसरे दौर के मैच में इवान डोडिग और लतीशा चान की जोड़ी  से वॉकओवर भी दिया गया है। 

सानिया और पाविच ने शुरुआती दौर में स्पेन के डेविड वेगा हर्नांडेज और जॉर्जिया  की नतेला जालामिइजे की जोड़ी को 6-4, 3-6, 7-6 से मात दी थी। क्वार्टर फाइनल में इस जोड़ी के सामने ब्रूनो सोरेस और बीट्रिज हद्दाद मैया की ब्राजीलियाई जोड़ी या जॉन पीयर और गैब्रिएला डाब्रोवस्की की ऑस्ट्रेलियाई-कनाडाई जोड़ी होने वाली है। सानिया पहले ही एलान कर चुकी है कि यह उनके करियर का अंतिम सत्र है। महिला युगल में वह चेक गणराज्य की जोड़ीदार लूसी हरडेका  के साथ शुरुआती दौर में हार गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि कुछ समय पहले यह भी पता चला है कि इस जीत के साथ सानिया-इवान की जोड़ी फ्रेंच ओपन के दूसरे राउंड में आ चुकी है। महेश भूपति के साथ 2012 में रौलां गैरो जीतने वाली सानिया इस क्ले-कोर्ट ग्रैंड स्लैम में अंतिम बार खेलती हुई दिखाई दे रही है। उन्होंने इस टेनिस सीजन के उपरांत सन्यास लेने का एलान कर दिया है। उल्लेखनीय है कि भारत की टेनिस स्टार 26 मई को अपनी चेकोस्लोवाकिया की साथी लुसी ह्राडेका के साथ पहले राउंड में इटली की जासमीन पाओलिनी और माटिर्नी ट्रेविसान का सामना करती हुई दिखाई देने वाली है। 

Ind Vs Eng: भारत की शर्मनाक हार, 15 साल बाद इंग्लैंड में श्रृंखला जीतने का सपना टूटा

रिद्धिमान सहा ने छोड़ी बंगाल टीम, अब इस टीम के लिए खेलेंगे

Ind Vs Eng: बारिश हुई तो भारत को होगा फायदा, जानिए क्या कहती है वेदर रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -