'ईद-अक्षय तृतीया पर बेवजह ना हो बिजली कटौती...', त्योहारों पर CM योगी ने दिए सख्त निर्देश
'ईद-अक्षय तृतीया पर बेवजह ना हो बिजली कटौती...', त्योहारों पर CM योगी ने दिए सख्त निर्देश
Share:

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को ई-पेंशन पोर्टल का शुभारंभ किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस सेवा से 11.5 लाख कार्मिक सीधे-सीधे लाभान्वित होंगे. यह 'ईज ऑफ लिविंग' का ही भाग है. आगे उन्होंने बोला कि अच्छी सोच हमेशा हमें आगे बढ़ाती है तथा उसी अच्छी सोच से सरकार ने आपके लिए ई-पेंशन पोर्टल भी लागू किया है.

वही इससे पहले मुख्यमंत्री योगी ने टीम-9 को दिशा-निर्देश जारी किए. उन्होंने कहा कि अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती तथा ईद पर अनावश्यक बिजली कटौती न हो. दिल्ली दौरे पर केंद्र सरकार से बिजली मसलों पर सहयोग का विश्वास दिया गया है. कोयले की ढुलाई के लिए रेलवे अतिरिक रैक देगा तथा केंद्र सरकार द्वारा राज्य को अतिरिक्त बिजली मिलेगी. 

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है. हालांकि पिछले 2 हफ्ते से एनसीआर में गौतमबुद्ध नगर तथा गाजियाबाद में मामले बढ़ रहे हैं. जहां मामले ज्यादा मिल रहे हैं, वहां सार्वजनिक जगहों पर फेस मास्क लगाया जाना अनिवार्य कर दिया है. आए दिन कम से कम डेढ़ लाख कोरोना टेस्ट किए जाएं. पॉजिटिव पाए जा रहे लोगों के नमूनें लेकर जीनोम सिक्वेंसिंग का काम सतत जारी रखें. मुख्यमंत्री ने टीम-9 को निर्देशित करते हुए कि विकास खंड स्तर पर 2000-2500 गोवंश क्षमता वाले गो आश्रय स्थल स्थापित करने की योजना बनाएं. राज्य के सभी गो-आश्रय स्थलों में व्यवस्था सुचारु रखी जाए. गोवंश को गर्मी अथवा धूप से सुरक्षित रखने के प्रबंध किए जाएं. हरा चारा-भूसा आदि के समुचित प्रबंध हों.

'जब लाउडस्पीकर नहीं था तो भगवान और खुदा नहीं थे क्या?', तेजस्वी यादव ने पूछा सवाल

भाई तेज प्रताप पर कार्यकर्ता की पिटाई के आरोप पर पहली बार बोले तेजस्वी, कही ये बड़ी बात

'हम धर्म में किसी प्रकार का दखल नहीं देते...', लाउडस्पीकर विवाद पर बोले नितीश कुमार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -