रेलवे ने शुरू की ये पुरानी सर्विस, यात्रियों को मिलेगा भारी फायदा
रेलवे ने शुरू की ये पुरानी सर्विस, यात्रियों को मिलेगा भारी फायदा
Share:

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण की दस्तक के पश्चात् भारत में कई प्रकार के परिवर्तन किए गए थे. इसी प्रकार रेलवे ने तमाम सुविधाओं को समाप्त कर दिया था, जोकि बाद में आरम्भ की गईं. इसी प्रकार हाल में रेलवे ने बेडरोल सर्विस को बहाल करने की घोषणा की थी. अब ईस्ट कोस्ट रेलवे के यात्रियों के लिए भी बेडरोल तथा लिनेन की सेवाएं बहाल कर दी गई हैं. भारतीय रेलवे ने मार्च के दूसरे हफ्ते में सेवाओं को फिर से आरम्भ करने का ऐलान किया था.

हालांकि, महामारी की अवधि के समय लॉन्ड्री बंद होने की वजह से ट्रेनों में यात्रियों को बेडरोल तथा लिनेन की आपूर्ति करने की चुनौतियां थीं. इसके अतिरिक्त, ब्रांड नाम तथा लोगो के साथ नए लिनेन खरीदना भी रेलवे के लिए एक समस्या थी. रिपोर्ट के मुताबिक, अफसर ने बताया कि कई चुनौतियों का सामना करने के पश्चात भी, ईस्ट कोस्ट रेलवे ने लिनेन की उचित गुणवत्ता सुनिश्चित करने की चुनौती का सामना करते हुए दिन-रात काम किया.

पुरी-दुर्ग-पुरी एक्सप्रेस में 21 मार्च, 2022 से ट्रेनों में बेडरोल/लिनन सेवा की सप्लाई को फिर से आरम्भ करते हुए, ईस्ट कोस्ट रेलवे ने अप्रैल के तीसरे हफ्ते तक 30 जोड़ी ट्रेनों में लिनेन सेवा के साथ आहिस्ता-आहिस्ता सुधार किया है. वही भुवनेश्वर से 7 जोड़ी, पुरी से 10 जोड़ी, संबलपुर से चार जोड़ी तथा विशाखापत्तनम से 9 जोड़ी ट्रेनों को अब लिनेन तथा बेडरोल सेवा में सम्मिलित किया गया है. भुवनेश्वर से चलने वाली ट्रेनों में राजधानी एक्सप्रेस, हीराखंड एक्सप्रेस, भुवनेश्वर-जूनागढ़ रोड एक्सप्रेस, भुवनेश्वर-तिरुपति तथा भुवनेश्वर-पांडिचेरी एक्सप्रेस सम्मिलित हैं.

इस बार भी ईद की मिठास बढ़ाएगी दिलीप कुमार के नाम पर लॉन्च हुई 'दिलीप सेवई'

ताजमहल में भगवान शिव की प्रतिमा स्थापित करेंगे जगद्गुरु परमहंस

UP में लॉन्च हुआ ई-पेंशन पोर्टल, CM योगी ने 11 लाख पेंशनधारकों को दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -