इस चर्चित यूनिवर्सिटी से हुई बड़ी लापरवाही, परीक्षा में छात्र को दिए 100 में से 555 नंबर
इस चर्चित यूनिवर्सिटी से हुई बड़ी लापरवाही, परीक्षा में छात्र को दिए 100 में से 555 नंबर
Share:

मुंगेर: बिहार की मुंगेर यूनिवर्सिटी द्वारा सत्र 2018-21 स्नातक पार्ट-3 के बीए का परिणाम जारी किया गया है. मगर इसमें यूनिवर्सिटी के परीक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यूनिवर्सिटी द्वारा एक छात्र को स्नातक के तीनों पार्ट को मिलाकर कुल 800 की जगह 868 अंक दे दिए गए है. साथ ही, विद्यार्थियों को पार्ट-3 के ऑनर्स विषय के पेपर-5 में कुल 100 अंक के बदले 555 अंक दिया गया है. 

वही इतना ही नहीं, छात्रों को कुल 108.5 प्रतिशत अंक दिया गया. बताते चलें कि विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक पार्ट-3 के कला संकाय का परिणाम जिसके टीआर के वेबकॉपी को विश्वविद्यालय के आधिकारिक पोर्टल पर भी अपलोड कर दिया गया है. इस परिणाम में केकेएम कॉलेज, जमुई के इतिहास ऑनर्स के एक विद्यार्थी दिलीप कुमार साह (जिसका रोल नंबर 118040073) को उसके पार्ट-3 के पेपर-5 विषय में कुल 100 अंकों में 555 अंक दिया गया. इसकी वजह से ही उसका कुल प्राप्तांक भी 1,130 हो चुका है. सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि उसे कुल 108.5 प्रतिशत प्राप्त हुए हैं. 

बता दें कि कई तकनीकी वजहों तथा सही से रिजल्ट प्रकाशन को लेकर ही परीक्षा विभाग अपने दो बार परिणाम प्रकाशित करने के दावे की दिनांक पर इसे प्रकाशित नहीं कर पाया था. यूनिवर्सिटी द्वारा जो रिजल्ट जारी किया गया है, उसे चेकर, मेकर के अतिरिक्त परीक्षा नियंत्रक से लेकर कुलपति व प्रतिकुलपति द्वारा भी अनुमोदित किया गया है. वहीं, अब इस मामले में परीक्षा नियंत्रक से पूछा जाएगा.

टाइट जींस और टीशर्ट पहन कर ऑफिस बुलाता है पंचायत अधिकारी, महिला कर्मचारी ने किया ये बड़ा खुलासा

कभी बढ़ते कभी घटते कोरोना मामलों ने बढ़ाया खतरा, बीते 24 घंटे में फिर सामने आया भयावह आँकड़ा

अंतिम संस्कार के दौरान जलती चिता पर डाला पेट्रोल, हुआ धमाका और झुलस गए लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -