वर्षाजनित बीमारियों के लिए योगी सरकार ने कसी कमर, 1 जुलाई से यूपी में शुरू होगा बड़ा अभियान
वर्षाजनित बीमारियों के लिए योगी सरकार ने कसी कमर, 1 जुलाई से यूपी में शुरू होगा बड़ा अभियान
Share:

 

लखनऊ: इंसेफेलाइटिस, डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया और कालाजार (काला ज्वर) जैसी संक्रामक बीमारियों के खिलाफ उत्तर प्रदेश में 1 जुलाई से बड़ा अभियान शुरू होने वाला है। इसमें स्‍वास्‍थ्‍य महकमे के साथ ही कई अन्‍य सम्‍बन्धित विभाग अपना योगदान देंगे। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने गुरुवार को टीम-9 के साथ मीटिंग के बाद इस संबंध में विस्‍तृत रूप से कार्ययोजना सामने रखी। उन्‍होंने कहा कि सभी विभागों को मिलकर इस अभियान को कामयाब बनाना होगा। 

सीएम योगी ने बताया कि पहले राज्य के 38 जिलों तक अभियान सीमित था, मगर राज्य के विभिन्न हिस्‍सों में अलग-अलग बीमारियों के कहर के मद्देनज़र पूरे राज्य को इसमें शामिल कर लिया गया है। उन्‍होंने कहा है कि इंसेफेलाइटिस के लिहाज से कुशीनगर से सहारनपुर तक, डेंगू के लिहाज से मथुरा-फिरोजाबाद-आगरा-कानपुर-लखनऊ, मलेरिया के लिहाज से बरेली और आसपास, कालाजार के लिहाज से वाराणसी और आसपास के जनपद और चिकन गुनिया के लिहाज से बुंदेलखंड संवेदनशील क्षेत्र है।

किसी न किसी रूप में पूरा राज्य कम या अधिक रूप में इन बीमारियों से प्रभावित है। बीमारी बढ़ती तब है जब हम कम की अनदेखी और लापरवाही करते हैं। इसीलिए हमने फैसला लिया है कि पूरे राज्य में अभियान चलना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि पहली जुलाई से प्रत्येक जिला, तहसील, ब्‍लॉक मुख्‍यालय पर, हर नगर निकाय, हर सार्वजनिक स्थल जैसे अस्पताल आदि पर सूचना विभाग, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के साथ मिलकर बड़े-बड़े होर्डिंग लगाएगा। 

RSS दफ्तर को इस्लामी संगठन PFI ने दी थी बम से उड़ाने की धमकी, गिरफ्तार राज मोहम्मद ने खोले राज़

अग्निपथ: 4 दिन में उप्रावियों ने फूंक डाली इतनी ट्रेनें, इतना नुक्सान रेलवे को 10 वर्षों में भी नहीं हुआ

'हिजाब पहले, पढ़ाई बाद में..', कर्नाटक में मुस्लिम छात्राओं ने छोड़ा कॉलेज

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -