सैमसंग कंपनी ने की बड़ी गलती, आधी रात आया एक अजीब सा नोटिफिकेशन

सैमसंग कंपनी ने की बड़ी गलती, आधी रात आया एक अजीब सा नोटिफिकेशन

नई दिल्ली: जानीमानी सैमसंग कंपनी ने यूके स्मार्टफोन यूजर्स से माफी मांगी है. उन्हें कंपनी की ओर से रात में एक अजीब सा नोटिफिकेशन उनके डिवाइस पर भेजा गया था. इस नोटिफिकेशन में सिर्फ दो बार '1' लिखा था और इसे सैमसंग की Find My Mobile सर्विस की मदद से भेजा गया था. करीब 20 फीसदी यूजर्स को यह नोटिफिकेशन मिला था. यूजर्स की नाराजगी इस बात को लेकर भी दिखी कि नोटिफिकेशन की कारण से उनके फोन की बैटरी पर भी फर्क पड़ा था. सैमसंग स्मार्टफोन यूजर्स का मानना है कि उन्हें किसी प्रकार की सिक्यॉरिटी संबंधी खामी के चलते यह नोटिफिकेशन मिला था ढेरों ऐसे यूजर्स को भी यह नोटिफिकेशन पहुंचा था, जिन्होंने इस सर्विस के लिए कभी साइन-अप तक नहीं किया था. कई यूजर्स ने इसका स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया और इसका मतलब जानने की कोशिश भी की थी. इसके पश्चात् सैमसंग की ओर से ट्विटर पर सफाई दी गई थी.

सैमसंग ने ट्विटर पर इस अजीब नोटिफिकेशन के लिए यूजर्स से माफी भी मांगी है और कहा कि यह नोटिफिकेशन गलती से भेजा गया था. कंपनी ने यह जानकारी दी कि, 'यह नोटिफिकेशन इंटरनल टेस्टिंग के बीच गलती से भेजा गया था, इसका आपके डिवाइस पर कोई असर नहीं पडे़गा.' ट्वीट में यह भी बात साफ़ लिखी थी कि, 'सैमसंग कस्टमर्स को हुई किसी भी असुविधा के लिए माफी मांगता है और भविष्य में ऐसे मामलों से बचने पर काम करेगा.'

नोटिफिकेशन पाने वाले डिवाइसेज में Galaxy S7, Galaxy A50 से लेकर Galaxy Note 10 जैसे डिवाइसेज तक सम्मलित हैं. इस नोटिफिकेशन के कारण से परेशान यूजर्स ने ट्विटर और रेडिट पर अपना गुस्सा जाहिर किया और पूछा कि यह अजीब सा नोटिफिकेशन उनके फोन पर क्यों दिखाई दिया. कई यूजर्स ने कंपनी से इसकी वजह जाननी चाही और कहा कि इसे लेकर सफाई दी जाए. अधिकतर  यूजर्स को यह नोटिफिकेशन रात में मिला और सुबह-सुबह उनके डिवाइस पर दिखाई दिया था. जिसको लेकर वे सभी काफी चिंता में नजर आ रहे थे.

हाथी की ऐसी समझदारी देखकर आप भी हो जायेंगे हैरान, यहाँ देखे वीडियो

पाकिस्तान प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो को इस कारण रातों रात दी गई थी फांसी

Video: बीयर मग में गिरी छिपकली तो निकालकर युवक ने भरी मुँह में हवा और बचा ली जान