रात में मोबाइल चलाते है तो पहले जान ले क्या हैं खतरे
रात में मोबाइल चलाते है तो पहले जान ले क्या हैं खतरे
Share:

मोबाइल को हम किसी भी पल अपने से अलग नहीं करना चाहते है चाहे वो दिन हो या रात | रात में जब हम सोते है तब भी मोबाइल को अपने तकिये के पास रख कर चलाते हुए सो जाते है या फिर रात-रात भर अपने दोस्तों के साथ चैटिंग करते है और नेट सर्फिंग करते हैं और सुबह उठकर सबसे पहले मोबाइल ही चेक करते है | लेकिन अब सावधान हो जाइये यह एक बुरी आदत है जिससे आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है |

नेशनल पब्लिक रेडियो की एक रिपोर्ट में यह बात सामने आयी है कि फोन का रातभर उपयोग करने के चलते दो महिलाएं एक आंख से नेत्रहीन हो गई हैं। उनमें से एक महिला जो रात को सोने से पहले तक अपने फोन में चैटिंग और सर्फिंग करती थी 22 साल की है | रिपोर्ट की मानें तो ये महिला रात में सोने के पहले अपनी सीधी आंख से फोन में देखती थी तो वहीं, दूसरी आंख तकीये में छिपी रहती, जिसके चलते उसे सीधी आंख खराब हो गई ।

इसके अलावा दूसरी महिला 40 साल की है। उसके साथ भी बिल्कुल ऐसा ही हुआ है। वो हमेशा सूरज उगने से पहले अंधेरे में फोन पर खबरें चेक करती थी। जिसकी वजह से उसकी आंख की कॉर्निया खराब हो गई है। ये बात मूरफिल्ड्स आई हॉस्पिटल के नेत्र रोग विशेषज्ञ उमर महरू ने बताई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -