अब तक की सुर्खियां विस्तार से...

Aug 17 2018 03:40 PM
अब तक की सुर्खियां विस्तार से...

अलविदा अटल : अंतिम सफर पर निकले अमर-अटल वाजपेयी
नई दिल्ली : भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की पार्थिव देह भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय से स्मृति स्थल के लिए रवाना हो चुकी है. हजारों की संख्या में जनसैलाब अपने चहेते नेता की एक झलक पाने के लिए चल रहा है. भारतीय जनता पार्टी के कई दिग्गज नेता भी इस अंतिम सफर में अटल बिहारी वाजपेयी के साथ चल रहे हैं. बता दें कि पीएम मोदी और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जैसे दिग्गज नेता अंतिम यात्रा में मौजूद हैं. 

केरल के बाद अब तमिलनाडु पर मंडराता जलप्रलय का खतरा
चेन्नई; केरल और कर्नाटक में भारी बारिश के चलते केंद्रीय जल आयोग (सीडब्ल्यूसी) ने तमिलनाडु के 11 जिलों को सतर्क कर दिया है. बुधवार रात को ही मेट्तूर बांध स्थित स्टेनली रिजर्वोइयर में 1.90 लाख क्यूसेक का जल प्रवाह देखा गया, जो कि इस साल में सबसे ज्यादा था. अधिकारीयों का कहना है कि जिस तरह कर्नाटक और केरल में बारिश हो रही है, उससे मेट्तूर बांध में 2.01 लाख क्यूसेक पहुँचने की सम्भावना है.

अलविदा अटल : दिग्गज हस्तियों समेत आम जनता ने भी किए वाजपेयी के अंतिम दर्शन
नई दिल्ली : देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से करोड़ों देशवासियों को एक गहरा धक्का लगा है. देश के कद्दावर नेताओं में अबसे ऊपर रहने वाले अटल बिहारी वाजपेयी का कल शाम 5 बजकर 5 मिनट पर दिल्ली के AIIMS में निधन हो गया था, अटल बिहारी वाजपेयी का बीते दो माह से AIIMS में इलाज चल रहा था. हालांकि अटल बिहारी वाजपेयी मौत को मात देने में नाकाम रहे. उनके निधन के बाद देशभर में शोक की लहार दौड़ गई है. यहां तक कि उनके निधन से विदेशों में भी मातम पसर गया है.

पेंटागॉन रिपोर्ट का बड़ा खुलासा, चीन कर रहा अमेरिका पर हमले की तैयारी
बीजिंग: पेंटागॉन द्वारा जारी की एक नई रिपोर्ट से पता चला है कि बीजिंग रूप से लंबी दुरी तक मार करने वाले बमवर्षकों को प्रशिक्षित का रहा है. रिपोर्ट में बताया गया है कि निकट भविष्य में चीन इसका इस्तेमाल वाशिंगटन डीसी और उसके सहयोगियों पर हमला करने के लिए कर सकता है. गुरुवार को प्रकाशित रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि चीन अपने रक्षा क्षेत्र में भारी निवेश करके अपने वैश्विक प्रभाव को बढ़ाने के प्रयास कर रहा है, रिपोर्ट से पता चला है कि देश ने पिछले साल रक्षा क्षेत्र ही 190 अरब डॉलर की भारी राशि खर्च की है. 

घायल विराट से डरा इंग्लैंड, कोच बोले- विराट अब और भी खतरनाक हो जाएंगे
नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच कल भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच ट्रेंटब्रिज स्टेडियम में खेला जाएगा. बुरे संकट में फंसी भारतीय टीम की मुश्किलों में लगातार इजाफ़ा हो रहा है. ख़बर है कि कल के मैच में कप्तान विराट कोहली नहीं खेल सकेंगे. क्योंकि उन्हें पिछले काफी दिनों से पीठ का दर्द सता रहा है वहीं उनके ना खेलने पर कप्तानी टीम के स्टार गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को सौंपी जा सकती है.

ख़बरें और भी...

अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे भूटान के राजा और अन्य पड़ोसी देशों के नेता

दुनिया के लिए अशुभ और अटल जी के लिए शुभ था 13 नंबर

अटल जी के कुछ अनसुने किस्से..

अटल जी के जाने से पीएम मोदी के सिर से उठा पिता का साया

हिमाचल प्रदेश पुलिस ने 3.49 ग्राम हेरोइन जब्त की