अब तक की ख़बरें विस्तार से

Aug 14 2018 03:14 PM
अब तक की ख़बरें विस्तार से

नितीश और विधि आयोग ने एक सुर में कहा, 'एक देश एक चुनाव' संभव नहीं
नई दिल्ली : एक देश एक चुनाव की प्रणाली पर भारतीय जनता पार्टी ने अपना रूख साफ कर दिया है. भारतीय जनता पार्टी की हरसंभव कोशिश है कि आने वाले सभी चुनाव एक साथ हो. इसे लेकर कल भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने विधि आयोग को एक लंबा-चौड़ा पत्र भी लिखा था, जिसमे उन्होंने एक देश एक चुनाव की मांग को प्रमुखता से रखा था. वहीं अब बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने भी इस पर अपनी बात रखी है. 

चीन में भारतीय नोटों का छपना केवल अफवाह : भारत सरकार
नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने चीन में भारतीय नोटों के छापे जाने की ख़बरों को महज अफवाह बताया है। केंद्र सरकार के वित्तीय विभाग की तरफ से एक बयान आया है जिसमे इस तरह की सभी खबरों को पूरी तरह निराधार बताया है। आपको बता दें की अभी हाल ही में चीन के एक अखबार ने अपनी एक रिपोर्ट में खुलासा किया था कि उनके देश में कई देशों की मुद्रा आधिकारिक तौर पर छप रही है। 

राफेल एक, दाम अनेक : राफेल मामले में मोदी का राहुल पर जवाबी हमला
नई दिल्ली। राफेल सौदे को लेकर भाजपा और कांग्रेस में छिड़ी जंग लोकसभा से शुरू हो कर अब ट्विटर तक पहुंच गई है। हाल ही में कांग्रेस ने इस मामले को लेकर बीजेपी पर सवाल उठाते हुए ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में कांग्रेस ने राफेल मुद्दे को समझते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर कई आरोप लगाए है। 

भारत में आतंकी हमलों की तैयारी कर रहा अल कायदा : यूएन रिपोर्ट
संयुक्त राष्ट्र (प्रेट्र)। पूरी दुनिया के लिए चिंता के विषय बन चुके आतंकी संगठन अलक़ायदा और आईएसआईएस की नजरे अब भारत पर गड़ी है। ये संगठन 15 अगस्त के बाद भारत में हमलें करने की शाजिश रच रहे है और इसके लिए सही समय की तलाश कर रहे है। दरअसल सयुंक्त राष्ट्र यानी यूनाइटेड नेशन्स (यूएन) ने अपनी एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया है। अपनी इस रिपोर्ट में यूएन ने कहा है कि  आतंकी संगठन अल कायदा भारत में अपने हमले तेज करने की हरसंभव कोशिश कर रहा है। 

अब गंगा नदी में नहीं गिरेगा कोई नाला : योगी आदित्यनाथ
लखनऊ। 15 अगस्त से पहले उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वछता को लेकर एक बड़ा एलान किया है। योगी ने यूपी की जनता से वादा किया है कि 15  दिसंबर के बाद से गंगा नदी में कोई भी गन्दा नाला नहीं गिरेगा। इसके साथ ही  केंद्रीय भूतल परिवहन, नदी संरक्षण एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि हम गंगा को अविरल-निर्मल करने का सपना हर हाल में पूरा करेंगे। 

लगातार हार के बाद अब अश्विन होंगे अगले टेस्ट में कप्तान
नई दिल्ली : भारतीय टीम का इंग्लैंड में लगातार लचर प्रदर्शन जारी है. पहले टेस्ट मैच के बाद भारतीय टीम की दूसरे मैच में भी शर्मनाक हार हुई थी. दूसरे मैच में भारत की टीम  पारी और 159 से हारी थी. अब भारतीय टीम की मुश्किलें और बढ़ती नज़र आ रही है. भारत के कप्तान विराट कोहली दूसरे टेस्ट मैच में अपनी पीठ दर्द से परेशान दिखाई दिए. 

खबरे और भी...

हिमाचल में भारी बारिश का कहर, 12 लोगों की मौत

Election 2019: छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में बीजेपी की हार संभव

शक के चलते काटी पत्नी की नाक

पुण्यतिथि विशेष : महाराष्ट्र की राजनीति के दिग्गज और कद्दावर नेता विलासराव देशमुख

साल में सिर्फ एक बार खुलती है ये दुकान, वजह चौकाने वाली