आज सुबह की बड़ी ख़बरें एक साथ

Aug 28 2018 10:51 AM
आज सुबह की बड़ी ख़बरें एक साथ

आखिर वैध हुआ ड्रोन उड़ाना, लेकिन लेना होगा लाइसेंस
नई दिल्ली। भारत में ड्रोन तकनीक आने के बाद से इस बात पर बहस छिड़ी हुई थी कि इसे उड़ाना सही होगा या नहीं। कई नेताओं और आम लोगों ने ड्रोन के दुरूपयोग और सुरक्षा में चूक का हवाला देकर इसे प्रतिबंधित करने की मांग की थी लेकिन अब ड्रोन उड़ाने का सपना देखने वालो के लिए सरकार की और से एक अच्छी खबर है। दरअसल, भारत सरकार के अंतर्गत आने वाली एविएशन मिनिस्ट्री ने हाल ही में अपनी ड्रोन पॉलिसी जारी की है। इसके तहत देश में ड्रोन तकनीक के कमर्शल यूज को मंजूरी दे दी गई है।

चुनावी रणनीति : एनएसयूआई डीयू में 10 रुपये में खाना दिलाएगी
नई दिल्ली : आने वाले चुनावों के मद्देनज़र कांग्रेस ने अपनी कमर कस ली है. साथ ही उसने अपने छात्र संगठन को मजबूत करने के लिए एक नई बाज़ी खेली है. जल्द ही दिल्ली में छात्र संगठन चुनाव होने वाले है. इससे पहले कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई ने अपने घोषणा पत्र का एलान किया. इसमे उसने कहा है कि अगर वह  दिल्ली विश्वविद्यालय का चुनाव जीतती है तो वह छात्रों के लिए कैंटीन में खाना उपलब्ध केवल 10 रुपये में  करवाएगी.

राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ी, एक और मुकदमा दर्ज
अहमदाबाद। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें दिनों दिन  बढ़ती ही जा रही है। कुछ दिनों पहले ही बिहार में राहुल के नाम पर देश की छवि ख़राब करने को लेकर एक केस दर्ज हुआ था और अब अहमदाबाद की एक बैंक ने उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा दाखिल कर दिया है। यह मुकदमा अहमदाबाद की जिला सहकारी बैंक (एडीसीबी) ने दाखिल किया है। दरअसल यह मामला 2016 में हुई नोटबंदी से जुड़ा है।

सपा प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक ने पार्टी छोड़ कहा, यहाँ दम घुटता है
लखनऊ : समाजवादी पार्टी की मुश्किलें बढ़ती जा रही है सपा की तेज तर्रार प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक ने पार्टी छोड़ने का एलान कर दिया है. मामला यह है कि  सोमवार 27 अगस्त को समाजवादी पार्टी ने अपने नए प्रवक्ताओं की सूची जारी करने का ऐलान किया था और इस नै सूची में 24 लोगों को शामिल किया था. इस नई सूची में पंखुड़ी पाठक का नाम शामिल नहीं किया गया था. 

अफगानिस्तान में सेना ने हवाई हमले से मार गिराए 50 आतंकी
काबुल : अफगानिस्तान में सेना द्वारा आतंकियों के ऊपर कार्यवाही की गई. यहाँ के फरयाब प्रांत में तालिबान आतंकियों पर सेना द्वारा हवाई हमलों में करीब पचास से अधिक तालिबानी आतंकी मारे गए और दस से अधिक घायल होने की सुचना है. इस मामले में जानकारी देते हुए अफगान सेना के प्रवक्ता मोहम्मद हनीफ रेजाई ने बताया कि तालिबान आतंकियों के एक समूह ने सैन्य काफिले को निशाना बनाने के लिए एक सड़क पर जाम लगाया था. 

पंत के साथ हुई नाइंसाफी का विराट ने लिया ब्रॉड से बदला
नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैचों की सीरीज़ खेली जा रही है. जहां इंग्लैंड भारत से आगे चल रही है. लेकिन तीसरे मैच में भारत ने जबरदस्त वापसी की है. इस मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली ने मत्वपूर्ण भूमिका निभाई. विराट इस मैच में न केवल बल्ले से बल्कि अन्य वजह से भी सुर्ख़ियों में बने रहे. 

ख़बरें और भी...

मुस्लिम महिला के राखी बांधने पर उठा बवाल

राखी के दिन हर साल लगती है यहां लाखों श्रद्धालुओं की भीड़

एमपी: अब तक 25 सालों में यहां से नहीं जीत पाई कांग्रेस, अब भी राह मुश्किल

'मैं मायके चली जाऊंगी' में नए किरदार की एंट्री