आज सुबह की बड़ी ख़बरें

Aug 26 2018 11:45 AM
आज सुबह की बड़ी ख़बरें

1984 के दंगों में कांग्रेस शामिल नहीं थी : राहुल गाँधी
नई दिल्ली : राहुल गाँधी ने 1984 के सिख विरोधी दंगों में सफाई दी है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस 1984 के सिख विरोधी दंगों के पीड़ितों के साथ हैं. साथ ही राहुल ने कहा है कि 1984 के सिख विरोधी दंगों में हिंसा के दोषियों को कानून के अनुसार दंड देना चाहिए. गौरतलब है कि गांधी ने लंदन में इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के साथ बातचीत करते हुए कहा, “यदि किसी के खिलाफ हिंसा होती है, तो उसके लिए एक कानूनी प्रक्रिया हमारे देश में है. 

मणिशंकर अय्यर ने फिर दिया विवादित बयान
श्रीनगर : कांग्रेस के नेता मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. मणिशंकर अय्यर ने शनिवार को कहा कि अनुच्छेद 35ए को संविधान के अंग के रूप में रखा जाना नेहात जरुरी है. जिससे कि कश्मीर के लोग भयभीत महसूस न करें. प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में सेंटर फॉर पीस ऐंड प्रोग्रेस की ओर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर बोल रहे थे.

राफेल डील : अम्बानी ने ठोका 5000 करोड़ का मानहानि मुक़दमा
नई दिल्ली : कांग्रेस पिछले कई दिनों से भारत के मशहूर कारोबारी अनिल अंबानी के ऊपर राफेल डील को लेकर आरोप लगाते रही है. अब अंबानी के नेतृत्व वाले रिलायंस ग्रुप समूह ने नेशनल हेराल्ड के खिलाफ 5000 करोड़ रुपए का मानहानि का मुकदमा दर्ज करा दिया है.  नेशनल हेराल्ड के अलावा रिलायंस ग्रुप ने गुजरात कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल के खिलाफ भी 5000 करोड़ रुपए का एक दूसरा मानहानि का केस भी दर्ज किया है. 

संदेह पैदा करती है उन्‍नाव गैंगरेप केस मामले में मोदी की चुप्पी : राहुल गांधी
लंदन . यूरोप के बाद ब्रिटेन दौरे पर गए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर विदेश से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने की कोशिश की है। इस बार उन्होंने पीएम मोदी को घेरने के लिए उन्‍नाव गैंगरेप केस और नीरव मोदी  का मामला उठाया है। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने ब्रिटेन में भारतीय पत्रकारों के संघ से बातचीत करते के दौरान सवाल किया है  कि पीएम मोदी उन्‍नाव गैंगरेप केस और पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के मामलों में आखिर चुप क्‍यों हैं।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जॉन मैकेन का निधन
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉन मैकेन ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. जॉन पिछले काफी समय से बीमारी से पीड़ित थे जिसके बाद उन्होंने शनिवार को 81 साल की उम्र में दम तोड़ दिया. जॉन शक्तिशाली सीनेट सशस्त्र सेवा समिति के अध्यक्ष और एरिजोना के शीर्ष रिपब्लिकन सांसद थे. जॉन के निधन की पुष्टि उनकी बेटी मेघान मैकेन ने की है. मेघान ने अपने ट्विटर अकाउंट से भावुक कर देने वाला पोस्ट किया है जिसमे उन्होंने लिखा है कि- 'मेरे पिता के अंतिम समय में मैं उनके साथ ही रही थी. वह मेरी जिंदगी की शुरुआत से मेरे साथ थे.

एशियन गेम्स 2018: शॉट पुट में तजिंदरपाल सिंह तूर ने जीता गोल्ड
जकार्ता : जकार्ता में 18वें एशियन गेम्स चल रहे है है यहाँ भारत ने सातवें दिन तजिंदरपाल सिंह तूर ने पुरुषों के शॉट पुट इवेंट में गोल्ड मेडल जीत लिया है. जर्काता में उन्होंने शनिवार को अपने पांचवें प्रयास के दौरान 20.75 मीटर गोला फेंक कर भारत के लिए चल रहे एशियाई खेलों का सातवां गोल्ड मेडल भारत के लिए जीता. बता दें कि तूर का यह प्रयास एशियन गेम्स में नया रेकॉर्ड है. इस नए रिकॉर्ड के साथ उन्होंने ओम प्रकाश करहाना के नाम पर दर्ज 20.69 मीटर का छह साल पुराना रेकॉर्ड भी तोड़ दिया है. 

ख़बरें और भी...

पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने दी देशवाशियों को रक्षाबंधन की बधाई

प्रदेशवासियों को मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने दी शुभकामनाएं

उज्जैन के प्रसिद्द गणेश मंदिर में चढ़ेगी 7 फीट की राखी

क्या शिवराज ने जनता को बांटा कैंसर ?

लखनऊ में फिर सामने आई पुलिस वाले की दबंगई, रिक्शा वाले को पीटा