आज सुबह की बड़ी सुर्खियां

Aug 23 2018 11:19 AM
आज सुबह की बड़ी सुर्खियां

जमशेदपुर में तीर्थ यात्रियों से भरी बस पलटी, तीन की मौत 24 घायल
रांची . झारखण्ड के जमशेदपुर जिले के बहरागोड़ा थाना क्षेत्र में कल रात तीर्थयात्रियों से भरी एक बस पलट गयी जिससे तीन लोगों की मौत हो गई और 24 से ज्यादा यात्री घायल हो गए है। ये सभी तीर्थ यात्री जगन्नाथ के दर्शन कर के मोतिहारी लौट रहे थे। इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी और स्थानीय लोगों की मदद लेकर घायलों को जमशेदपुर के एमजीएम अस्पताल में भर्ती करा दिया। इसके साथ ही पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से बदला जाएगा इस योजना का नाम
नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में  ‘सबका साथ-सबका विकास सड़क योजना’ का नाम बदलकर अब पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने का फैसला लिया है. इस योजना के अंतर्गत  ग्रामीण क्षेत्रों में ढाई सौ से अधिक आबादी के राजस्व और गावों को पक्के सड़क मार्गों से जोड़ा जाएगा. इस मामले में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सभी मुख्य व अधीक्षण अभियंताओं को निर्देश जारी कर दिए है.

जर्मनी में राहुल का खुलासा, क्यों मिले थे मोदी से गले
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आखिरकार संसद में पीएम मोदी से अचानक गले मिलने की वजह बता ही दी। राहुल जर्मनी के हैम्बर्ग स्थित बुसेरियर समर स्कूल में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करने पहुंचे थे। संसद में पीएम मोदी से गले मिलने की वजह बताते गए उन्होंने कहा कि अगर कोई हमसे नफरत करता है तो भी हम उसका जवाब नफरत से नहीं देते. ये चीजे हमें महात्मा गांधी ने सिखाई है।

अमेरिका और रूस में IS कर सकता है बड़े हमले
बेरुत : आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट एक बार फिर आतंकवाद फैलाने के लिए सक्रिय दिखाई दे रहा है. ईद अल-अजहा के मौके पर इस्लामिक स्टेट का सरगना अबू बकर अल बगदादी ने एक नया वीडियो मेसेज वायरल किया है. इस मेसेज के द्वारा उसने  मुस्लिम समुदाय से ‘‘जिहाद’’ शुरू करने को कहा है. इसमें वह मुस्लिम समुदाय से पश्चिमी देशों में हमलों का आह्वान भी कर रहा है. 

खराब प्रदर्शन की मार विजय हुए सीरीज़ से बाहर
नई दिल्ली : भारतीय टीम ने इंग्लैंड दौरे पर तीसरे टेस्ट मैच में शानदार वापसी की है. लेकिन इन सब के बीच भारत के लिए ओपनर चिंता का विषय बने हुए है. पहले दो टेस्ट में विफल रहने वाले मुरली विजय को तीसरे टेस्ट मैच से बाहर कर दिया गया. वहीं इंग्लैंड में पिच के मिज़ाज़ को देखतें हुए कुलदीप यादव को भी बाहर कर दिया गया.

ख़बरें और भी...

अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से बदला जाएगा इस योजना का नाम

मध्यप्रदेश पाने की चाह में हनुमान की शरण में 'कमल'

छात्रा का यौन उत्पीड़न करने वाले शिक्षक की लोगों ने की धुनाई, नंगा कर शहर में घुमाया

शिप्रा से लेकर चम्बल तक मध्य प्रदेश की प्रमुख नदियों में विसर्जित होगी अटलजी की अस्थियां

क्रिस्टल टावर में आग लगने से 4 की मौत