आज सुबह की बड़ी ख़बरें...

Aug 18 2018 11:19 AM
आज सुबह की बड़ी ख़बरें...

केरल: पीएम मोदी की केरल मुख्यमंत्री के साथ बैठक, बाढ़ के हालात पर बातचीत
तिरुवनंतपुरम : केरल बाढ़-बारिश से पूरी तरह त्रस्त हो चूका है. आम जन - जीवन वहां केवल नाम मात्र बचा है. केरल में हर तरफ पानी ही पानी है. यहाँ पर बाढ़ और बारिश ने मिलकर 324 जिंदगियां खत्म कर दी है. भूस्खलन और बाढ़ में गुरुवार को 106 जानें गईं. यहाँ पर राहत कार्य में  सेना के साथ एनडीआरएफ की टीमें लगातार मेहनत कर रही है. वहीं बारिश के कारण राहत और बचाव के कार्यों में भी समस्यांए आ रही हैं.

अटल जी की श्रद्धांजलि का विरोध करने वाले ओवैसी के पार्षद की हुई पिटाई
नई दिल्ली : भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी अब नहीं रहे  गुरुवार को 93 साल की उम्र में उन्होंने दिल्ली के एम्स अस्पताल में आखिरी सांसे ली. हर झेत्र के लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे थे. देश - विदेश के नेताओं ने भी अटल जी को याद किया. अटल जी को श्रद्धांजलि देते वक़्त तब विवाद हो गया जब एक पार्षद ने उनके श्रद्धांजलि देने के कार्यक्रम का विरोध कर दिया और विवाद इतना बढ़ गया की वहां  मारपीट हो गई. 

उमर खालिद पर हुए हमले की जिम्मेदारी लेने युवकों ने नहीं किया सरेंडर
नई दिल्ली। गुरूवार शाम सोशल मीडिया पर वीडियो मैसेज जारी कर छात्र नेता उमर खालिद पर हमला करने की जिम्मेदारी लेने वाले युवकों ने अभी तक सरेंडर नहीं किया है। इन युवकों ने अपने वीडियो में कहा था कि वो शुक्रवार यानी 17 अगस्त को दिल्ली पुलिस के सामने सरेंडर कर देंगे। शुक्रवार शाम तक भी सरेंडर न करने के बाद अब दिल्ली पुलिस ने इन दोनों युवकों की तलाश कर इन्हे गिरफ्तार करने की तैयारी कर ली है। 

केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए अब विदेश से भी मदद, UAE के शेख खलीफा ने दिए निर्देश
अबू धाबी। केरल में सदी की सबसे भीषण बाढ़ झेल रहे बाढ़ पीड़ितों के लिए देश के कई राज्यों के साथ-साथ अब विदेशों से भी मदद मिलने लगी है। अब इस क्रम में संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) का नाम भी जुड़ गया है। दरअसल यूएई के शेख खलीफा ने इस मामले के लिए एक नेशनल इमरजेंसी कमेटी गठित करने के निर्देश दिए हैं। इस कमेटी का मुख्य मकसद केरल में बाढ़ ग्रस्‍त इलाकों में राहत कार्य मुहैया करवाना और बाढ़ पीडि़तों को आवश्‍यक मदद मुहैया कराना है.

एशियाई खेल 2018 उद्घाटन समारोह: जानें समय और सब कुछ


जकार्ता: इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में शनिवार यानि की आज  को 18वें एशियाई खेलों का रंगारंग समारोह के साथ आगाज होने वाला है. 18वें एशियाई खेलों की शुरुआत आधिकारिक तौर पर 19 अगस्त से शुरू होगी लेकिन उसके पहले आज उद्घाटन समारोह होने वाला है.  इंडोनेशिया के दो शहर जकार्ता और पालेमबांग में इन खेलों को खेला जाएगा. इंडोनेशिया में 18 अगस्त से 2 सितंबर के बीच आयोजित होने वाले एशियाई खेलों में एशिया के 45 देशों के लगभग 11,000 खिलाड़ी भाग लेंगे. इन सभी खिलाड़ियों के बीच 40 खेलों की 465 स्पर्धाओं में भिड़ंत होगी. इनमें से भारत ने 34 खेलों में अपनी भागीदारी तय की है.

ख़बरें और भी....

यूपी की सभी नदियों में प्रवाहित की जाएगी अटलजी की अस्थियां- योगी

अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे भूटान के राजा और अन्य पड़ोसी देशों के नेता

दुनिया के लिए अशुभ और अटल जी के लिए शुभ था 13 नंबर

अटल जी के कुछ अनसुने किस्से..